logo

झारखंड की नई सरकार में डिप्टी सीएम होंगे, नए मंत्रियों को मिलेगा मौका!

jharkhand_vidhyak.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। नई सरकार बनाने के लिए चंपाई सोरेन ने राज्यपाल के पास दावा पेश कर दिया है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि झारखंड की इस नई सरकार में डिप्टी सीएम भी होंगे। विधायक दल के नेता आलमगीर आलम उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं। वहीं सरकार बनने पर नए चेहरों को मंत्री का पद मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि चंपई सोरेन के नेतृत्व में सरकार का गठन होने पर उन्हें करीब 11 महीने काम का मौका मिलेगा। हालांकि लोकसभा चुनाव और झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान इसमें कुछ रुकावट आएगी।


झामुमो नए मंत्रियों पर खेल सकते हैं दांव 
वहीं, नई सरकार में डॉ रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल को नई कैबिनेट में शामिल नहीं किया जा सकता है। इनकी जगह पर विधायक दीपिका पांडेय सिंह, भूषण बाड़ा और रामचंद्र सिंह को मौका मिल सकता है। वहीं, झामुमो भी अपने नए मंत्रियों पर दांव खेल सकता है। चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री बनने से एक मंत्री का पद और खाली हो जाएगा, वहीं पूर्व से ही मंत्री का एक पद खाली है। नई सरकार के कैबिनेट में इसे भी भरने की कार्रवाई की जा सकेगी। कार्यकर्ताओं की लगातार शिकायतों को देखते हुए मंत्रियों में फेरबदल किया जा सकेगा।


31 जनवरी को लंबी पूछताछ के बाद हेमंत गिरफ्तार
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी की देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को जमीन घोटाला मामले में करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है। बता दें कि दोपहर 1 बजे 4 गाड़ियों में सवार होकर भारी सुरक्षा के बीच ईडी अधिकारी सीएम आवास पूछताछ के लिए पहुंचे थे। इसके बाद सीएम हेमंत से लंबी पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई है। गौरतलब है कि जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की टीम दूसरी बार पूछताछ करने के लिए आज पहुंची थी। इससे पहले 20 जनवरी को भी सीएम से लंबी पूछताछ हुई थी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\