logo

Ranchi : मुख्यमंत्री आवास में हुई यूपीए की बैठक में इन विकल्पों पर हुई चर्चा, शाम को दूसरी मीटिंग संभव

a1425.jpg

रांची: 

मुख्यमंत्री आवास में बुलाई गई यूपीए विधायक दल की बैठक में 40 विधायक शामिल हुए। 3 विधायक कैश कांड मामले में फिलहाल कोलकाता में हैं, इसलिए वे लोग बैठक में शामिल नहीं हो सके। बैठक में विधायकों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी रांची छोड़कर ना जाये। अगले निर्देश पर सभी लोग रांची में ही बने रहें। बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नेतरहाट के लिए रवाना हो गये हैं। मुख्यमंत्री को नेतरहाट में एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होना है। 

शुक्रवार शाम हो सकती है एक और बैठक
संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री के नेतरहाट से लौटने के पश्चात विधायकों की एक और बैठक बुलाई जा सकती है। कांग्रेस विधायक और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसके संकेत दिए हैं। बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोई परेशानी नहीं है। हम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। बन्ना गुप्ता ने कहा कि हम पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। सभी विधायक एकजुट हैं। 

यूपीए की बैठक में कई विकल्पों पर चर्चा
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक यूपीए विधायक दल की बैठक में कई विकल्पों पर चर्चा की गई है। यदि चुनाव आयोग मुख्यमंत्री की विधायकी रद्द करता है तो वे इस्तीफा देकर फिर से सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। अगले छह महीने में उनको बरहेट विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव में जीत हासिल कर अपना पद बरकरार रखना होगा। यदि मुख्यमंत्री की विधायकी रद्द होने के साथ-साथ उनके चुनाव लड़ने पर भी रोक लगाई जाती है तो ऐसे में वे परिवार या पार्टी के किसी विश्वस्त विधायकों में से किसी को सीएम पद के लिए आगे करके खुलकर कानूनी जंग लड़ सकते हैं।

 

विधायकों ने एक स्वर में दिखाई एकजुटता
सीएम आवास से बैठक खत्म होने के बाद बाहर निकले अधिकांश विधायकों ने मीडिया से बातचीत में यही कहा कि किसी प्रकार की चिंता नहीं है। सरकार स्थिर और सुरक्षित है। वरिष्ठ झामुमो नेता विनोद पांडेय ने कहा कि अभी से कोई कयास लगाना सही नहीं है। सरकार, हेमंत सोरेन के नेतृत्व में ही चलती रहेगी। इस बीच वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने विधायकों के छत्तीसगढ़ जाने की खबरों का खंडन किया। कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। सब ठीक है। सब अच्छा है।