logo

साहिबगंज : तीन बच्चे गंगा में डूबे, एक का शव बरामद, दो की तलाश जारी 

WhatsApp_Image_2022-09-03_at_14_35_25_jpg44.jpg

भक्ति कुमार पाण्डेय, साहिबगंजः


शुक्रवार देर शाम गंगा में स्नान करने गये तीन बच्चे डूब गए। घटना साहिबगंज जिले के महादेवगंज स्थित निषाद टोला की है। ग्रामीणों ने देर रात तक डूबे बच्चों को ढूंढने का प्रयास किया पर किसी का पता नहीं चला। घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने महादेवगंज स्थित एनएच 80 को जाम कर दिया और एनडीआरएफ की मांग करने लगे।

एक शव हुआ बरामद


ग्रामीणों ने गंगा नदी में एक शव को तैरते हुए देखा तो उसे बाहर निकाला। बरामद हुए शव की पहचान निषाद टोला के रहने वाले दिलीप पासवान के पुत्र कृष कुमार के रूप में की गई है दो बच्चों की तलाश अब भी जारी है, उनके शव को ढुंढने के लिए एनडीआरएफ की टीम का इंतजार किया जा रहा है। एनडीआरएफ टीम के आने के बाद ही दोनों बच्चों को निकाला जा सकेगा। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण सड़क जाम कर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं और जिला प्रशासन से मुआवजा की मांग कर रहे हैं। 

 

जाने पूरा मामला


ग्रामीणों के अनुसार निषाद टोला निवासी मनोज का 12 वर्षीय पुत्र आदित्य, अरुण का 16 वर्षीय पुत्र भोला और दिलीप का 13 वर्षीय पुत्र कृष एक अन्य किशोर के साथ शुक्रवार को गंगा नदी में नहाने गए थे। गंगा नदी के पास पहुंचने के बाद किशोर नदी में नहीं उतरा, वह सभी की साइकिल और अन्य सामान की रखवाली करने के लिए रूक गया। तीनों बच्चे नहाने के लिए गंगा में उतर गए। जब काफी देर हो गई और एक भी बच्चा बाहर नहीं आया तब किशोर घबरा गया और जल्दी से निषाद टोला पहुंचा। वहां पहुंचकर उसने ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने  मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश व अंचलाधिकारी अब्दुस समद को घटना की जानकारी दी। मौके पर दोनों अधिकारी पहुंचे। तब तक ग्रामीण नदी में उतरकर बच्चों की तलाश कर रहे थे। जब अंधेरा होने तक किसी का पता नहीं चला तब ग्रामीण नदी से बाहर आ गए।

क्या कहते हैं अधिकारी 


अंचला अधिकारी अब्दुल समद ने बताया कि बीते शुक्रवार की शाम से ही लापता किशोर को खोजने की प्रक्रिया जारी थी बताया कि एनडीआरएफ की टीम को सूचना दे दी गई है जल्द ही देवघर से 11 टीम साहिबगंज पहुंचेगी सीओ ने बताया कि  साहिबगंज जिले में आई बाढ़ के पानी से काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने एक किशोर के शव बाहर निकाला है। एक किशोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया और दो किशोरों के शव का खोजबीन जारी है।