logo

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन आज, Budget पर होगी विस्तार से चर्चा 

नम14.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन है। सदन में आज बजट पर चर्चा होगी। आज भी हंगामे के पूरे आसार हैं। विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन आज सदन में बजट पर विस्तार से चर्चा होगी। बता दें कि सत्र के तीसरे दिन भी बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा। जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग लगातार हो रही है। बीजेपी विधायकों ने तीसरे दिन बजट पेश करने के दौरान सदन से वाक आउट किया। मंगलवार को सत्र के तीसरे दिन सदन में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया गया। 


वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने पेश किया बजट 
मंगलवार को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बजट को सदन के पटल पर रखा। उन्होंने पांचवीं बार बजट पेश किया। ऐसा करने वाले वो राज्य के दूसरे वित्त मंत्री हैं। उन्होंने बजट को सभी वर्गों के लिए बताया। उन्होंने कहा कि बजट में आर्थिक, सामाजिक विकास पर फोकस किया गया है। बजट में सभी के हितों का ध्यान रखा गया है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बजट को कॉपी पेस्ट बताया है। बता दें कि बजट सत्र 2 मार्च तक चलेगा। 


विपक्ष ने बहिष्कार किया 
बजट पढ़ते हुए वित्त मंत्री ने राज्य में 19 डिग्री कॉलेज खोले जाने की भी जानकारी दी। इनमें से चार महिला कॉलेज होंगे। बीआइटी सिंदरी में स्टेट टेकनोलाजी पार्क की भी स्थापना होगी। इस बीच विपक्ष ने बजट भाषण का बहिष्कार किया और सदन से निकल गए। इस पर वित्त मंत्री ने कहा कि इनमें बजट भाषण सुनने की ताकत ही नहीं है। ये (विपक्ष) गरीबों को माड़ भात खिलाते थे। हेमंत सरकार ने चावल के साथ दाल भी खिलाई। अब चंपई सरकार दाल भात के साथ सब्जी भी खिलाएगी।