logo

उलटफेर : दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज बाहर, आयरलैंड ने हराकर किया बाहर

611.jpg

रांची :

शुक्रवार को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर हो गया है। 2 बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम पहले क्वालिफाइंग राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। आयरलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह धोया। 9 विकेट से विश्वविजेता टीम को हराकर सुपर-12 में जगह बनाने में कामयाब हो गई। बताते चलें कि क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई विश्व विजेता टीम मेन राउंड तक भी नहीं पहुंच सकी। बताते चलें कि वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया था। आयरलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि उनकी टीम ने टी 20 विश्व कप से बाहर होने के बाद प्रशंसकों को निराश किया है। यह निश्चित रूप से दुख देने वाला है। उन्होंने आयरिश टीम को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने पर बधाई दी। 

146 रन ही बना सकी वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 146 रन बनाई। जबकि, पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी। मगर आयरलैंड के गेंदबाजों ने दो-दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम को बड़ा स्कोर बनाने ही नहीं दिया। वहीं, जवाबी पारी खेलते हुए आयरलैंड की टीम ने 17.3 ओवर यानि 15 गेंद बाकी रहते हुए एक विकेट पर 150 रन बना कर 9 विकेट से वेस्टइंडीज को करारी मात दी।

शनिवार से होगा सुपर 12 मुकाबला शुरू
वर्ल्ड कप का सुपर 12 मुकाबला शनिवार से शुरू हो रहा है। पहला मैच मेजबाज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं, इस बार भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को करेगा।