logo

ऑनलाइन सट्टेबाजी में लगाते थे ठगी के पैसे, देवघर में अरेस्ट साइबर अपराधियों ने और क्या बताया 

police14.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, देवघर:

देवघर पुलिस ने 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। तीनों की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि वे लंबे समय से बैंक व अन्य सरकारी अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करते थे। ठगी से मिली रकम का इस्तेमाल वे ऑनलाइन सट्टेबाजी में किया करते थे। देवघर, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देशन में बनी टीम ने साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह के शामिल होने की बात आयी है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम 

देवघर एसपी ने गिरफ्तार अपराधियों की जानकारी दी है। उनके अनुसार गिरफ्तार अपराधियों में तोयेश संजय पाटिल, उम्र करीब 23 वर्ष, पिता संजय पाटिल, भुरभुरा मोड़, थाना रिखिया निवासी, प्रफुल रवानी, उम्र करीब 25 वर्ष, पिता सुबल रवानी, ग्राम बिशनुपर, थाना सारवां निवासी और रितिक रौशन, उम्र करीब 21 वर्ष, पिता प्रकाश मंडल, ग्राम घोरमारा, थाना मोहनपुर निवासी के नाम शामिल हैं। 


ऐसे करते ठगी 

देवघर एसपी ने बताया है कि गिरफ्तार अपराधी Telegram Group के माध्यम से सट्टा बाजार में निवेश कराने के नाम पर ठगी करते थे। कुछ अपराधी नकली बैंक अपराधी बनकर लोगों को फोन कर ठगते थे। कई बार ये लोग क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर ठगी करते थे। तीनों साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी जिले के खोरादह, थाना कुण्डा और जसीडीह से की गयी है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Cyber Crimedeoghararrestingpolice