logo

पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने पदाधिकारी को बनाया बंधक, 3 घंटे तक रस्सियों से बांधा

जोबरोत.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस वजह से पानी का जलस्तर काफी नीचे चला गया। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में पानी की किल्लत है। इसी बीच गिरिडीह से एक परेशान करने वाली खबर आ रही है। जहां ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया। दरअसल गुरुवार को पीएचईडी का संवेदक गांव पहुंचा तो ग्रामीण आक्रोशित हो गये। ग्रामीणों ने उसे रस्सी से बांध दिया। एक घंटे से अधिक समय तक संवेदक को बांध कर रखा गया। मामला मुफ्फसिल थाना इलाके के चुंजका की है। 


इस बात की सूचना जैसे ही वरीय अधिकारियों को हुई तो मामले की गंभीरता को देखते हुए विभाग के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार मंडल पहुंचे। ग्रामीणों के साथ वार्ता स्थापित की। समस्या का निदान करने का भरोसा दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि जल जीवन मिशन के तहत चुंजका में आधा दर्जन जलमीनार बने हुए हैं लेकिन पानी किसी से नहीं मिलता है। इसकी शिकायत पिछले तीन माह से संवेदक दिलीप दूबे से की गई, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसी गुस्से मेंे शुक्रवार को जब संवेदक गांव पहुंचा तो लोगों ने उसे रस्सी से बांध दिया। 


क्या कहते हैं कार्यपालक अभियंता 
मौके पर पहुंचे कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार मंडल ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। इस समस्या का समाधान हर हाल में होगा। 

Tags - Giridih news Giridih news Giridih latest news Giridih update Giridih Jharkhand officer held hostage