logo

रांची : कर्मचारी से कर्मयोगी की प्रधानमंत्री की अवधारणा को हमें अपनाना है- मुख्य सचिव

61589208-9dad-400e-b0b5-ce644085e2e5.jpg

दा फॉलोअप डेक्स

कर्मचारी से कर्मयोगी की प्रधानमंत्री की अवधारणा को हमें अपनाना है। प्रशासनिक सेवा में अधिकारियों की कैपेसिटी बिल्डिंग जरूरी है, ताकि ज्यादा से ज्यादा आउटपुट मिले। यह बातें मुख्य सचिव  सुखदेव सिंह ने प्रोजेक्ट भवन में कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन के सहयोग से कार्मिक विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा कि मिशन कर्मयोगी के तहत कर्मचारियों को कर्मयोगी बनाने पर फोकस करना है। इसके लिये उन्हें कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन द्वारा विशेष प्रकार का प्रशिक्षण दिया जायेगा । 

सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का  किया जायेगा स्किल डेवलपमेंट

कार्याशाला में कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन के सदस्य  आर बालासुब्रमण्यम ने प्रेजेन्टेशन के माध्यम से मिशन कर्मयोगी के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला ।उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के विकास के लिए कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन का गठन किया गया है। इससे ट्रेनिंग के स्टैंडर्ड में सुधार का प्रयास किया जाएगा। इसके माध्यम से सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का स्किल डेवलपमेंट किया जाएगा।

 इस मौके पर कार्यशाला में कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल, प्रधान सचिव हिमानी पाण्डेयप्रधान सचिव अराधना पटनायक, प्रधान सचिव के के सोन, सचिव सुनील कुमार,सचिव मनोज कुमार, सचिव मनीष रंजन,सचिव के रवि कुमार, सचिव प्रशांत कुंमार, मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी, विभिन्न विभागों के सचिव, संयुक्त सचिव, कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव रंजीत कुमार लाल सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।