logo

सीता सोरेन के BJP ज्वाइन करने पर क्या बोलीं उनकी बेटी जयश्री

रोबेपीाा.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
जामा से पूर्व JMM विधायक सीता सोरेन ने मंगलवार को भाजपा ज्वाइन कर लिया। उन्होंने पिछले कई सालों का नाता झारखंड मुक्ति मोर्चा से तोड़ लिया। उन्होंने अपने पत्र में साफ-साफ कहा कि उनके और उनके परिवार की लगातार पार्टी में उपेक्षा हो रही थी। अब इस मामले में सीता सोरेन की बेटी जयश्री सोरेन की भी एंट्री हो गई है। उन्होंने ट्वीट किया है और कहा है कि मैं अपनी मां के निर्णय का सम्मान करती हूं। उन्होंने लिखा है कि "पापा ने हमें सिखाया है कि कभी भी अन्याय के सामने झुकना नहीं चाहिए। सदियों से महिलाएं अन्याय सहती आ रही हैं। तमाम अन्याय के बावजूद 14 साल की वफादारी। यह फैसला आसान नहीं रहा होगा। हिम्मत बनायें रखें। मैं अपनी मां के फैसले का सम्मान करती हूं


विजयश्री ने भी ट्वीट किया 
जयश्री के ट्वीट पर उनकी बहन विजयश्री सोरेन ने जवाब दिया है कि मुझे पता है पापा आप जहां भी हैं आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ है। झारखंड को झुकाना नहीं बचाना है। जोहार झारखंड।


बेटियों ने पहले ही खोला था मोर्चा 
सीता सोरेन के इस फैसले से राज्य में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का आंतरिक कलह सामने आ गया है। हालांकि, मां ने पहले बेटियों ने उस वक्‍त मोर्चा खोला था, जब इन्‍होंने एक नई पार्टी का गठन किया था। साल 2021 के अक्‍टूबर में सीता और दुर्गा सोरेन की दो बेटियों ने अपने पिता के नाम पर एक पार्टी का गठन किया था, जिसका नाम दुर्गा सोरेन सेना रखा गया।