logo

अगला चुनाव भी जीतेंगे, अग्निवीर शहीद के परिजन को सरकारी नौकरी और मुआवाज भी देंगे- हेमंत सोरेन

CM_023.jpg

रांची 

हेमंत सोरेन ने आज विधानसभा में मॉनसून सत्र के संबोधन में कहा कि अगला विधानसभा चुनाव भी हम जीतेंगे और अग्रिनवीर शहीद के परिजन को मुआवाजा और सरकारी नौकरी भी देंगे। वहीं कथित घुसपैठ के सवाल पर कहा कि बीजेपी विधायक बांग्लादेशी घुसपैठ की बात करते हैं, तो बताइए रांची, धनबाद, जमशेदपुर में किसकी वजह से आबादी बढ़ी है। ये क्या बात करेंगे। ये घुसपैठे, बांग्लादेशी की बात करते हैं। हवा, पानी, जमीन तीनों के रास्ते पर हक इनका है। आज हमारा एक डॉलर 85,86 रुपया है। ये हमारी स्थिति पाकिस्तान से बुरी कर देंगे। सीएम ने कहा, अखबार में ये बड़े-बड़े आलेख छपवाकर भ्रमित करते हैं। पहले भाजपा की सरकार बोलते थे, अब एनडीए की सरकार बोलना पड़ रहा है।

सीएम ने कहा, बीजेपी के विधायक बताएं कि सरकारी जमीन, टाटा स्टील की जमीन पर ऑफिस कैसे बनाया। कहा, हम जब नौकरी देने की दिशा में आगे बढ़े तो अलग-अलग तरीके से परेशान किया। कहा 5 महीने जेल में नहीं रहते तो 5 लाख नौकरी और देते। कर्मचारियों को पता है कि हमने क्या किया। संघ के लोगों के इशारे पर ये धरना देते हैं। सीएम ने कहा, आगे देखिएगा इनके 50 प्रतिशत विधायक हारेंगे। आज हमारा लक्ष्य बिल्कुल सामने है। हम झुकने वाले नहीं। मछली की आंख की तरह हमारा लक्ष्य सामने हैं। इनको आगे भी हराएंगे।


सीएम ने कहा, ये ऐसे आचरण वाले लोग हैं जो ना काम करते हैं ना करने देने वाले हैं। कहा जनता ने इन्हें लोकसभा में हल्का आइना दिखाया है। विधानसभा में पूरा आइना दिखाएंगे। ये यहां सिर्फ हल्ला करने आए हैं। हल्ला पर एक कहावत भी है। 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण को रोकने का काम इन्होंने किया। गोमिया विधायक लंबोदर महतो जी बोल रहे हैं की हमको आदिवासी में शामिल करो। आदिवासी की तो हालत खराब है। कहां जाएंगे आदिवासी बनके। हेमंत ने कहा, हमको डेमोग्राफी दिख रहे हैं। मुस्लिम गैर मुस्लिम दिखा रहे हैं। इन लोगों ने  देश बेच दिया। एयरपोर्ट बेच दिया। 

Tags - Hemant sorenBJPJharkhand News