logo

बोकारो में स्कूल तोड़ने के विरोध में महिला ने किया आत्मदाह 

BOKAROOOOOO.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बोकारो जिले के पेटरवार प्रखंड की दारिद पंचायत में आनंद मार्ग संस्थान के द्वारा संचालित स्कूल के अतिक्रमण को हटाने आए पुलिस और एनएचएआई की टीम के सामने एक 68 वर्षिय महिला ने आत्मदाह कर लिया। महिला ने स्कूल में बने एक कमरे में खुद को बंद कर आग लगा ली। पुलिस और स्थानीय लोगों ने दरवाजा तेड़कर उसे बाहर निकाला और अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बन रही रांची- बोकारो सड़क के लिए जमीन का अधिग्रहन किया जा रहा था। लेकिन संस्थान और जमीन कब्जेदार के बीच विवाद के कारण मुआवजा राशि नहीं मिल पाई थी। एनएचएआई की टीम आज स्थानीय प्रशासन के साथ समझौता करने गई थी तभी यह घटना हुई। 

बेरमो एसडीएम अशोक कुमार ने बताया कि प्रशासन 2 सालों से मुआवजा राशि देने की कोशिश कर रही है, लेकिन दो गुटों के आपसी वर्चस्व की लड़ाई में मामला उलझा हुआ है। उन्होंने कहा कि महिला ने दबाव बनाने के लिए यह कदम उठाया है। इसकी जांच की जा रही है।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज बोकारो लेटेस्ट न्यूज बोकारो न्यूजJharkhand News Jharkhand Latest News Bokaro Latest News Bokaro News