logo

नदी के बीच छुट्टी मना रही थी फैमिली, तभी बढ़ा पानी और बह गए 10 लोग; 5 की मौत

तदलो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पुणे के लोनावाला इलाके में रविवार को एक बड़ी घटना घटी। घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें पानी के तेज बहाव में लोग बहते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस के अनुसार, सैय्यद नगर के एक परिवार के 16-17 सदस्य पुणे के हडपसर इलाके में बारिश के बीच पिकनिक मनाने के लिए लोनावाला के पास एक टूरिस्ट प्लेस पर जाने के लिए एक निजी बस किराए पर ली थी। लोनावला पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सुहास जगताप ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे अचानक आई बाढ़ में करीब 10 लोग बह गए। जबकि उनमें से कुछ भागने में सफल रहे। 

पुलिस ने मृतकों की पहचान शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमिमा आदिल अंसारी (13) और उमेरा आदिल अंसारी (8) के रूप में की है। खोजी दल ने जलाशय की निचली धारा से इन सभी के शवों को बरामद किया। अधिकारी ने बताया कि अदनान सभाहत अंसारी (4) और मारिया अकील अंसारी (9) अभी भी लापता हैं।

 


लापता बच्चों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी

वन्यजीव रक्षक मावल के स्वयंसेवकों, शिवदुर्ग बचाव दल और नौसेना के गोताखोरों ने लापता बच्चों का पता लगाने के लिए देर शाम तक सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। आज सोमवार को भी लापता बच्चों की तलाश की जाएगी। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंसारी परिवार के सदस्य भुशी बांध के करीब झरना देखने गए थे, लेकिन जब इलाके में भारी बारिश के कारण पानी का प्रवाह बढ़ गया और वे बह गए। एक रिश्तेदार ने कहा कि उनके कुछ रिश्तेदार कुछ दिन पहले एक शादी के लिए मुंबई से आए थे। उन्होंने बताया कि रविवार को 15 से अधिक सदस्यों ने पिकनिक के लिए लोनावाला जाने के लिए एक बस किराए पर ली। 


50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे लोनावला
एक पुलिस अधिकारी ने अनुमान लगाया कि रविवार को 50,000 से अधिक लोग लोनावला आए थे. चेतावनियों के बावजूद, लोग भुशी बांध के ऊपर पहाड़ी इलाके में खतरनाक क्षेत्रों में जाना जारी रखते हैं। उन्होंने कहा  चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए लोग भूशी बांध क्षेत्र में झरने के नीचे मौज-मस्ती करने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मानसून का मौसम आगे बढ़ेगा यहां लोगों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। 

Tags - Pune news Pune news Pune latest news Pune update Pune recent news 5 people drowned in Pune Pune news update