logo

जूनियर सिद्धू मूसेवाला के जन्म के बाद सरकार ने बढ़ाई IVF तकनीक से मां बनने की आयु सीमा, ये है कारण 

sidhhu.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

पंजाबी सिंगर औऱ एक्टर सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने IVF तकनीक से दोबारा एक बच्चे को जन्म दिया है। इसके बाद पैदा हुए विवाद के कारण सरकार को इस तकनीक से मां बनने की आयु सीमा को बदलना पड़ा है। दरअसल, सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण सिंह की उम्र 58 साल है। लेकिन IVF तकनीक से मां बनने की आयु सीमा पहले से 21 से 50 वर्ष तक तय है। सरकार की ओऱ से ये फैसला तब लिया गया जब, जब सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उनके कागजी कार्यवाही के नाम पर परेशान किया जा रहा है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले दिनों पंजाब सरकार से चरण सिंह की स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट तलब की थी। 

क्या कहा सिद्धू मूसेवाला के पिता ने 
सिद्धू मूसेवाला के पिता ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में कहा, वाहेगुरु के आशीर्वाद के कारण, हमें अपना शुभदीप जूनियर सिद्धू मूसे वाला वापस मिल गया। हालांकि, सरकार मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कह रही है। वे यह साबित करने के लिए मुझसे पूछताछ कर रहे हैं कि यह बच्चा वैध है। मैं सरकार विशेषकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध करना चाहता हूं कि जब तक मेरी पत्नी का इलाज नहीं हो जाता। मैं यहीं का हूं और आप मुझे पूछताछ के लिए जहां भी बुलाएंगे, मैं आऊंगा। मैं सभी कानूनी दस्तावेज मुहैया कराऊंगा।'' इसके बाद सरकार एक्शन में आयी आयु सीमा को बढाया गया। 

मामले में राजनीति भी शुरू 
इधर, इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू की गयी है। इस मामले में पंजाब की AAP सरकार पर आरोप लगाया गया है कि सिद्धू मूसेवाला के पिता से बच्चे से संबंधित सबूत मांगे जाने के बहाने उनको परेशान किया जा रहा है। इसे लेकर राज्य के विपक्षी दल के नेताओं ने आलोचना शुरू कर दी है। पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने राज्य सरकार से परिवार को परेशान करना बंद करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को पहल करने के लिए कहा है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn