logo

मतदान संपन्न होते ही एक्शन में आए पीएम मोदी, विभिन्न मुद्दों पर आज ताबड़तोड़ 7 बैठकें

pm_modi_meeting.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव के सात चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। मतदान खत्म होती है प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन में आ गए हैं। पीएम ने आज ताबातोड़ 7 बैठक करने वाले हैं।  पहली बैठक में पीएम ने रेमल साइक्‍लोन, हीटवेव पर मीटिंग के अलावा अगले 100 दिन के एजेंडे पर मंथन किया गया। साथ ही प्रभावितों की मदद के लिए किए जा रहे प्रयासों का जायजा लिया। इसके साथ ही पीएम मोदी विश्व पर्यावरण दिवस पर चलाए जाने वाले जागरूकता अभियान और इसे मनाने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। बता दें कि 5 जून के विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है।

 
पीएम मोदी ने दिया निर्देश
पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्रालय को स्थिति की निगरानी करने और बहाली के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए नियमित रूप से मामले की समीक्षा करने का भी निर्देश दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि प्रभावित राज्यों की हर संभव मदद की जाएगी।


चक्रवात के बाद की स्थिति जानी
गौरतलब है कि पीएम ने हाल में आए चक्रवात के बाद की स्थिति, खासकर पूर्वोत्तर राज्यों के संबंध में समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। चक्रवात रेमल के आने के बाद पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से चार में भारी बारिश और भूस्खलन में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई, जिससे सामान्य जनजीवन ठप्प हो गया। मिजोरम में 27 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 21 की मौत आइजोल जिले में खदान ढहने से हुई, जबकि नगालैंड में चार, असम में तीन और मेघालय में दो लोगों की मौत हुई। वहीं, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और बिजली तथा इंटरनेट सेवाएं बाधित हुईं। प्रधानमंत्री मोदी देश भर में गर्मी की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता भी की। उत्तर और मध्य भारत के अधिकांश राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कई शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक है।

Tags - loksabha electionloksabha election 2024PM narendre ModiPM Modi