logo

गुजरात : दंगों को लेकर पीएम मोदी पर लगे आरोप थे राजनीति से प्रेरित- अमित शाह  

Amit_shah.jpg

डेस्क:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साल 2002 में हुए गुजरात दंगों पर कहा है कि पीएम मोदी पर लगे आरोप राजनीति से प्रेरित थे। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले से यह और साफ हो जाता है। उन्होंने ANI को दिए इंटरव्यू में गुजरात दंगो पर विस्तार से अपनी बात रखी। जिसमें उन्होंने तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया है। 

कल कोर्ट के फैसले के बाद दिया इंटरव्यू 
अमित शाह ने ये इंटरव्यू गुजरात दंगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के एक अहम फ़ैसले के एक दिन बाद दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गुजरात दंगों में मारे गए कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफ़री की विधवा ज़ाकिया जाफ़री की याचिका को ख़ारिज कर दिया था। कोर्ट ने याचिका को सुनवाई के योग्य नहीं माना था। 

याचिका में SIT रिपोर्ट को दी गई थी चुनौती 
कांग्रेस नेता ज़ाकिया जाफ़री द्वारा दायर याचिका में 2002 के गुजरात दंगो के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 59 लोगों को एसआईटी से मिली क्लीन चिट को चुनौती दी गई थी। समाचार एजेंसी ANI को दिए क़रीब 40 मिनट के इस इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तब की गुजरात सरकार पर लगाए गए आरोपों को खारिज़ किया है। सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले से यह भी साफ़ होता है कि वे आरोप राजनीतिक मंशा से प्रेरित थे। शाह ने कहा कि  इस फ़ैसले से बीजेपी की सरकार पर लगा धब्बा भी हट गया है।