logo

अमित शाह ने 150 से अधिक DM को फोन कर दी धमकी! जयराम रमेश के आरोप पर EC ने क्या एक्शन लिया 

amit_shah017.jpg

द फॉलोअप डेेस्क 

कल सातवें चरण का मतदान संपन्न होने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कल शनिवार से आज तक अमित शाह ने 150 से अधिक जिला अधिकारियों यानी DM को फोन कर धमकी दी है। आरोप लगाया कि देश के विभिन्न जिलों के डीएम को फोन कर धमकी दी गयी है। जयराम रमेश ने आगे कहा कि चुनाव प्रक्रिया औऱ रिजल्ट को लेकर इतनी बड़ी संख्या में जिला अधिकारियों को फोन करना आचार संहिता के उल्लंघन से संबंध रखता है।   

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान 

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश के आरोपों पर संज्ञान लिया है। भारत चुनाव आयोग ने एक बयान जारी कर कहा है कि ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं मिली है। चुनाव आयोग ने आगे कहा है कि किसी भी अधिकारी की ओर से अब तक अनुचित प्रभाव या धमकी की सूचना नहीं मिली है। आयोग ने विपक्षी नेता से आरोप का विवरण देने के लिए कहा है ताकि इस मामले में कार्रवाई की जा सके। 

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल मिला चुनाव आयुक्तों से 
वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों से मुलाकात कर 4 अहम कदम उठाने की मांग और आग्रह किया। पहला यह कि हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि मतगणना प्रक्रिया में लगे प्रत्येक अधिकारी निर्धारित प्रक्रिया की छोटी से छोटी जानकारी से पूरी तरह परिचित हों और सभी ईसी प्रोटोकॉल के साथ लगन से लगे रहें। दूसरा, मतगणना और परिणामों की घोषणा के दौरान चुनावी प्रक्रिया की सुरक्षा सुनिश्चित करना, तीसरा, चुनावी प्रक्रिया को कमजोर करने के व्यवस्थित प्रयासों का संज्ञान लेना और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना।" 

 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Jairam RameshAmit ShahDMElection Commission