logo

दुर्घटना : लद्दाख में सेना का वाहन सड़क से फिसला 7 जवानों की मौत, रेस्क्यू में लगाई गई एयर फोर्स

Ladakh_IndianArmy1200_PTI.jpg

डेस्क :
लद्दाख में 26 सैनिको के दल के साथ सड़क हादसा हो गया है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में अगले स्थान की ओर बढ़ रहा था। लद्दाख के तुर्तुक सेक्टर में  इस वाहन दुर्घटना में अब तक भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई है, जबकि अन्य को भी गंभीर चोटें आईं हैं।  समाचार एजेंसी एएनआई कि यह खबर सेना के सूत्रों के हवाले से आई है।  उन्होंने बताया कि घायलों के सही इलाज और देखभाल के लिए प्रयास जारी हैं और गंभीर रूप से घायल जवानों को भारतीय वायुसेना के जरिए पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने की कोशिश की जा रही है।

सेना के प्रवक्ता ने दी दुर्घटना की जानकारी 
सेना के एक प्रवक्ता ने बताया की 26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में एक अग्रिम स्थान की ओर बढ़ रहा था. सुबह लगभग 9 बजे, थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसला और लगभग 50-60 फीट नीचे श्योक नदी में जाकर गिर गया। नतीजतन उसमें सवार सभी जवान घायल हो गए। 

 

 

 


दुर्घटना में 7 जवानो की मौत, अन्य की हालत गंभीर 
सेना के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि सात जवानों को अब तक मृत घोषित किया जा चुका है।  अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आई हैं। इस बात की कोशिश जारी है कि सभी घायलों को बेहतर चिकित्सा देखभाल मिले। इसलिए अधिक गंभीर जवानों को वायु सेना के माध्यम से पश्चिमी कमान भेजने के प्रयास किये जा रहे हैं।