logo

नतीजे आते ही 1 लाख मांगने कांग्रेस दफ्तर पहुंची महिलाएं, जानें कहां का है मामला

1_lakh.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बुधवार को सैकड़ों महिलाएं 1 लाख मांगने कांग्रेस दफ्तर पहुंची। इसमें ज्यादातर महिलाएं मुस्लिम थी। महिलाओं ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कांग्रेस कार्यलय में 1 लाख रुपए देने वाला फॉर्म जमा हो रहा है। इसके बाद महिलाएं घर पर रखा पंफलेट लेकर कांग्रेस भवन पहुंचने लगी। बीते दिन करीब 200 फॉर्म गार्ड ने जमा किए हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि महिलाओं को यह जानकारी कहां से मिली। 


जिनके पास पंफलेट भरे थे, उन्हें जमा करा लिया- स्थानीय
खबर में आगे बढ़े इससे पहले बता दें कि मामला लखनऊ का है। महिलाओं के पंफलेट का एक हिस्सा गार्ड ने जमा कर लिया। शहीद नगर से पंफलेट के साथ आईं उम्मे सलमा, आयशा बानो का कहना था कि उन्हें बताया गया कि कांग्रेस गारंटी वाला फार्म जमा हो रहा है। इस उम्मीद में यहां आईं हैं। ट्रैफिक लाइन सदर बाजार से आईं जुबैदाबानो के पास पंफलेट नहीं था, लेकिन इस उम्मीद में आईं थी कि उन्हें फार्म मिल जाएगा तो भरकर जमा कर देंगी। सदर बाजार के शकील अहमद भी फार्म के लिए आए थे। गुलशनबानो, जहीदा, सबनम समेत कई महिलाएं कांग्रेस गारंटी कार्ड वाले पंफलेट के साथ पहुंची थी, जिनके पास पंफलेट भरे थे, उन्हें जमा करा लिया गया।


चुनाव के दौरान बांटे गए कांग्रेस गारंटी कार्ड लेकर पहुंची महिलाएं 
प्रदेश महासचिव जयकरन वर्मा का कहना है कि चुनाव के दौरान बांटे गए कांग्रेस गारंटी कार्ड लेकर महिलाएं आईं थी। सबके फार्म जमा करवा लिए गए हैं। उन्हें इसकी खबर नहीं थी कि कांग्रेस की सरकार नहीं बनीं है। उन्हें बताया गया कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी गारंटी पूरी की जाएगी। यह कांग्रेस, राहुल गांधी के प्रति जनता का विश्वास है। जानकारी हो कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पांच गारंटी लिखी थी। युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय, हिस्सेदारी न्याय शीर्षक से तमाम वादे किए गए थे। चुनाव नतीजे आने के दूसरे दिन बुधवार को शहर में एक अफवाह फैल गई कि महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना देने वाला फार्म कांग्रेस कार्यालय में जमा हो रहे हैं। 

Tags - Uttar pradeshUttar pradesh newslucknow newscongress gaurntee cardcongress