logo

जालंधर : पंजाब के खेतों में मिला 'आई लव पाकिस्तान' लिखा हुआ गुब्बारा, कहां से आया...

pakistan111.jpg

जालंधर: 

पंजाब के जालंधर में अजीबो-गरीब घटना घटी। यहां खेतों में कई बैलुन मिले। लंबे आकार के इन बैलून्स में आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के जालंधर जिला स्थित आदमपुर के खुर्दपुर गांव में आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ गुब्बारा मिला है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

स्थानीय एसएचओ ने घटना पर क्या कहा! 
घटना को लेकर स्थानीय एसएचओ हरजिंदर सिंह ने कहा कि हम छानबीन में जुटे हैं। हम इसके स्त्रोत की पुष्टि करने में लगे हैं। जांच जारी है। हरजिंदर सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ये किसी की शरारत है। एसएचओ हरजिंदर ने कहा कि ये नामुमकिन लगता है कि कोई बैलून पाकिस्तान से उड़कर भारत इतनी दूर तक पहुंच जाये। 

पाकिस्तान की सीमा से लगता है कई इलाका
पंजाब में पाकिस्तान की सीमा से लगते स्थानों पर ऐसी चीजें मिलने की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पंजाब में पाकिस्तान से सटे जिलों, कस्बों तथा गांवों में ड्रोन के जरिये हथियार गिराने की घटनायें हो चुकी हैं। अक्सर नशा तस्कर पंजाब के रास्ते भारत में दाखिल होने की कोशिश करते हैं। आतंकवादी भी घुसपैठ की कोशिशें कर चुके हैं। 

पुलिस गंभीरता से कर रही है घटना की जांच
चूंकि पंजाब का काफी सारा हिस्सा पाकिस्तान की सीमा से लगता है इसलिए हमेशा यहां सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियां बनी रहती हैं। हालिया पंजाब विधानसभा चुनाव में सुरक्षा एक अहम मसला है। गुब्बारा मिलने की घटना निश्चित रूप से चिंताजनक है। पुलिस भी इसे गंभीरता से ले रही है ताकि किसी भी तरह की चूक ना हो जाये।