logo

झारखंड : राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की बड़ी बैठक, ममता करेंगी अगुवाई , JMM भी होगा शामिल

Mamata-banerjee-2.jpg

रांची:

राष्ट्रपति चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद इसे लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तमाम विपक्षी दलों की बैठक आज यानि 15 जून को दिल्ली में बुलाई है। इस बैठक में केंद्र में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के खिलाफ मुखर तमाम विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

झारखंड के सीएम सोरेन नहीं होंगे शामिल  
प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के 14 जून की शाम दिल्ली जाने की संभावना थी, लेकिन वे अपनी व्यस्तता के कारण दिल्ली के लिए प्रस्थान नहीं कर सके।   सूत्रों के मुताबिक जेएमएम से मंत्री हफीजुल हसन अंसारी और जेएमएम सांसद विजय हांसदा के दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक में  शामिल होने की संभावना है। हालांकि इस संबंध में पार्टी की ओर से आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।


 
22 नेताओ को लिखी चिट्ठी, 3 बजे दिल्ली में बैठक 

 राष्ट्रपति चुनाव के ऐलान के बाद ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, केरल के सीएम पिनराई विजयन, ओडिशा के सीएम बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, चंद्रशेखर राव, तमिलनाडु के एमके स्टालिन, झारखंड के हेमंत सोरेन और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ 22 नेताओं को चिट्ठी लिखी है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुद ममता बनर्जी से बात भी की है। बैठक दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब में होगी। 

18 जुलाई को होगी वोटिंग 
राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होना है।  इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य, सांसद और विधायक शामिल हैं, जो रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी और भारत के अगले राष्ट्रपति का चयन करेंगे।