logo

बिहार की युवा लोक-गायिका मैथिली को मिला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, प्रधानमंत्री से मिली तारीफ

maithali.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार की युवा लोक गायिका मैथिली ठाकुर को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड मिला है। प्रधानमंत्री के हाथों मैथिली को यह सम्मान मिला है। पीएम ने मैथिली को कल्चरल एंबेसडर ऑफ इयर अवार्ड से नवाजा है। पीएम ने इस दौरान मैथिली की जमकर तारीफ की। इसके बाद पीएम ने मैथिली से गाना सुनाने की फरमाइस की। मैथिली ने भगवान शिव की भजन गाकर सभी को सुनाया। 

शिव भजन सुनाने को कहा

स्टेज पर मैथिली ठाकुर को अवॉर्ड देते हुए पीएम मोदी ने पहले नमस्ते कहकर अभिवादन किया और फिर कुछ गुनगुनाने को भी कहा। पीएम ने मैथिली से कहा कि कुछ सुना ही दो क्योंकि लोग मुझे सुन-सुनकर थक जाते हैं। पीएम ने कहा कि आज महाशिवरात्रि है तो शिव जी का भजन सुना दो। इसके बाद मैथिली ने शिव भजन सुनाया। मैथिली ने पीएम से सेल्फी लेने की गुजारिश की। जिसके बाद पीएम ने मैथिली के साथ एक तस्वीर खिंचवाई।

पहली बार क्रिएटर्स अवॉर्ड्स कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दरअसल, पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली के भारत मंडपम में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स कार्यक्रम में रचनाकारों को सम्मान दिया है। कुल 23 लोगों को यह सम्मान मिला। इनमें बिहार की मैथिली ठाकुर भी शामिल हैं।क्रिएटर्स की सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि युवाओं को और उनकी क्रिएटिविटी को सम्मान देने के लिए यह अवॉर्ड पहली बार आयोजित हो रहे हैं। यह नए दौर को समय से पहले पहचान देने का आयोजन है।