logo

पश्चिम बंगाल विधानसभा : बीजेपी और टीएमसी के विधायकों में मारपीट, जमकर चला लात-घूंसा

westbengalsatra.jpg

कोलकाता: 


वीरभूम में हिंसा की जो आग भड़की है, उसकी लपटें पश्चिम बंगाल विधानसभा तक पहुंच रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को मारपीट की घटना हुआ। कहा जा रहा है कि सदन में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के विधायक आपस में भिड़ गये। जमकर हाथापाई हुई। खबरें हैं कि सदन में बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा और टीएमसी विधायक असित मजूमदार में जमकर मारपीट हुई। झगड़े में असित मजूमदार को चोट लगने की बात कही जा रही है। 

असित मजूमदार अस्पताल में भर्ती
अभी तक की जानकारी के मुताबिक टीएमसी विधायक असित मजूमदार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल घटना को लेकर बीजेपी विधायक शुभेंदू अधिकारी सहित पांच अन्य विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वाले विधायकों में शुभेंदू अधिकारी, मनोज तिग्गा, नराहरी महतो, शंकर घोष और दीपक बरमन का नाम शामिल है। इनको अगले आदेश तक के लिए निलंबित किया गया है। गौरतलब है कि फिलहाल बंगाल विधानसभा का बजट सत्र जारी है।

अमित मालवीय ने ट्वीट कर निंदा की
इस बीच बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर घटना की निंदा की है। अमित मालवीय ने लिखा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में अराजकता की स्थिति है। अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि टीएमसी विधायकों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बाद अब मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा सहित बीजेपी विधायकों पर हमला किया। बीजेपी विधायक सदन में रामपुरहाट हत्याकांड पर चर्चा की मांग कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर ममता बनर्जी क्या छुपाना चाहती हैं। 

निलंबित विधायक शुवेंदू अधिकारी का बयान
घटना के बाद विधानसभा से निलंबित बीजेपी विधायक शुवेंदू अधिकारी ने कहा कि विपक्ष कम से कम सत्र के अंतिम दिन कानून-व्यवस्था पर चर्चा की मांग कर रहा था। सरकार ने मना कर दिया। शुवेंदू अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हमारे साथ 8 से 10 विधायकों के साथ संघर्ष करने के लिए कोलकाता पुलिस कर्मियों को सिवल ड्रेस में लाये थे।