logo

जनसंख्या नियंत्रण समझाते हुए मर्यादा भूले सीएम नीतीश, शादी पर कह दी 'गंदी' बात

nitish_chacha1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार सरकार ने आज बिहार विधानसभा में जाति सर्वेक्षण का रिपोर्ट जारी किया। जहां नीतीश में देश का पहला जाति आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी करने को लेकर अपने वहवाही कर रहे थे। इसी बीच कुछ ऐसा बोल गए कि पूरी सदन असहज हो गया। जनसंख्या नियंत्रण समझाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी मर्यादा भूल गए। दरअसल, सीएम ने शादी को लेकर ऐसी टिप्पणी की जिसे सुन सदन में अजीब-सा महौल हो गया। जहां पुरुष विधायक मुंह दाब कर हंसने लगे वहीं महिलाएं सिर झुकाकर बैठी रही।


क्या बोल गए सीएम
दरअसल नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को समझाते हुए कहा कि दरअसल,  "हम चाहते हैं लड़की पढ़ाई करे। जब शादी होगा लड़का-लड़की में, तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में करता है ना... तो उसी में और (बच्चा) पैदा हो जाता है। और लड़की पढ़ लेती है तो उसको मालूम रहेगा कि ऊ (पति) करेगा ठीक है, लेकिन अंतिम में भीतर मत घुसाओ, उसको बाहर कर दो। तो उसी वजह से संख्या घट रही है।


 सीएम को हमलावार बीजेपी
नीतीश कुमार के इस अजीबो-गरीब बयान पर सियासत शुरू हो गई है। विपक्षी दल BJP सीएम का जमकर विरोध कर रही है। भाजपा इसे लेकर लगातार सीएम को घेरने में लगी है। बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस बात को सीएम और अच्छे तरीके से कह सकते थे। वहीं बीजेपी विधायक निक्की हेम्बरम ने कहा कि सीएम के इस बयान से उनका महिलाओं के प्रति सम्मान अच्छे तरीके से दिख रहा है। सीएम इस बात को मर्यादित तरीके से भी कह सकते थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N