logo

NDA सरकार में अब 3 N प्रधानमंत्री हैं, मोदी सर्वशक्तिमान नहीं रहे; बोले जयराम रमेश

a4710.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को नेता चुना गया। उन्होंने राष्ट्रपति को समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि विपक्ष अगले 5 साल तक ईवीएम पर एक शब्द भी नहीं कहेगा वरना तो इन्होंने 1 जून को वोटिंग खत्म होने के बाद अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने की तैयारी कर ही ली थी। अब इस बाबत प्रतिक्रिया देते हुए जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी अब शक्तिशाली प्रधानमंत्री नहीं है। वे एक तिहाई ही पीएम रह गए हैं। मौजूदा एनडीए में 3 एन के प्रधानमंत्री हैं। नरेंद्र, नीतीश और नायडू। जयराम रमेश ने कहा कि हमने सत्ता के लिए चुनाव नहीं लड़ा था। हम संविधान बचाने के लिए लड़े और उसमें हमारी जीत हुई। 

 

ईवीएम की शिकायत पर क्या बोले जयराम
जयराम रमेश ने कहा कि मैं ईवीएम पर कुछ नहीं कहूंगा। उससे कई शिकायतें हैं। मैं वैधानिक संस्थाओं के विषय में भी कुछ नहीं कहूंगा। वहां भी बहुत शिकायतें हैं। उन्होंने कहा कि याद कीजिए की कैसे चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी को आर्थिक तौर पर अपंग करने का प्रयास किया। हमारे पार्टी की खाताबंदी कर दी गई। इलेक्टोरल बॉन्ड स्कैम हुआ। बीजेपी ने चंदा दो धंधा लो के तौर पर हफ्ता वसूली की। हम किसलिए लड़े। हमारे नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान संविधान की प्रति लेकर घूमे। लोगों से कहा कि हम इसे बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं और हमारी जीत हुई है। संविधान की जीत हुई है। हम कौन बनेगा प्रधानमंत्री के लिए नहीं लड़े। 

एनडीए में अब तीन एन प्रधानमंत्री हैं
जयराम रमेश ने कहा कि पार्लियामेंट हाउस में एक नियत स्थान पर महात्मा गांधी, छत्रपति शिवाजी महाराज और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगी थी। हम वहां जाकर धरना प्रदर्शन किया करते थे लेकिन, उन्हें हटाया जा रहा है। कहीं साइड में वह मूर्तियां लगाई जा रही है। यही उनकी मानसिकता है। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी की मीटिंग नहीं थी। मोदी सर्वशक्तिमान नहीं हैं बल्कि उनपर नीतीश और नायडू का अंकुश है। 

Tags - Jairam RameshNDAINDIANarendra Modi