logo

शशि थरूर का पीएम मोदी को चैलेंज, बोले- यदि वे सामने हों तो भी मैं...

Shashi.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

कांगेसी नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ये बोलकर सियासी बहस छेड़ दिया है कि वे इस बार लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगे और जीतेंगे भी। भला ही उनके विरोध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही क्यों न खड़े हो जायें। बता दें कि थरूर के केरल के तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। वे पहले भी इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं औऱ जीत हासिल कर चुके हैं। हालांकि थरूर ने ये भी बताया है कि इस बार का चुनाव उनके लिए आखिरी भी हो सकता है। थरूर ये बातें के न्यूज चैनल को दिये साक्षात्कार में बोल रहे थे। 

केरल के तिरुअनंतपुरम सीट से चुनाव लडेंगे

आगे थरूर ने कहा कि वे तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लडेंगे लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला पार्टी का ही होगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी के भी तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही हैं। थरूर इन्हीं अटकलों के बीच अपनी भावी चुनावी योजना के बारे में न्यूज चैनल पर बोल रहे थे। कहा कि तिरुअनंतपुरम से अगर नरेंद्र मोदी भी चुनाव लड़ते हैं, तो जीत उनकी यानी थरूर की ही होगी। कहा कि नतीजे इस बात पर निर्भर नहीं करते हैं कि आप किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बल्कि ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपने जनता के लिए क्या किया है। 

विदेश मंत्री बनना चाहते थे थरूर

बता दें कि शशि थरूर संयुक्त राष्ट्र संघ में महासचिव के पद रह चुके हैं। 2009 में वे भारत चुनाव लडने की मंशा के साथ ही भारत लौटे थे। तब कांग्रेस ने तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। जीत हासिल करने के बाद शशि थरूर ने विदेश मंत्री की इच्छा जाहिर की थी। थरूर एक राजनीतिक होने के साथ लेखक और विचारक भी हैं। वे कई किताबें लिख चुके है, जो बेस्ट सेलर रही हैं।