logo

जम्मू-कश्मीर को प्रतिनिधित्व वापस दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता, श्रीनगर में कार्यकर्ताओं से बोले राहुल गांधी 

RAHUL7.jpeg

द फॉलोअपन नेशनल डेस्क 

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल ने कहा है कि कांग्रेस का जम्मू-कश्मीर के साथ गहरा रिश्ता रहा है। कहा, खुद मेरा खून का रिश्ता है। वहां के लोगों के दिलों में जो दुख-दर्द है, उसे मिटा कर उन्हें उनका statehood और representation वापस दिलाना ही मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। श्रीनगर में कार्यकर्ताओं को घोषित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "अगर आत्मविश्वास से, निडरता के साथ किसी ने जम्मू-कश्मीर में काम किया है तो वो कांग्रेस का कार्यकर्ता है। मैं जानता हूं कि आप लोगों को क्या सहना पड़ता है। गठबंधन होगा लेकिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रखते हुए होगा। क्योंकि आपने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की रक्षा करने में और उसे आगे बढ़ाने में दिया है। देश की हालत आप जानते हैं।"

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सम्मेलन में कहा, "कांग्रेस ने पहले ही स्पष्ट कहा कि उसका रिश्ता जम्मू-कश्मीर से है। इसलिए हमारी अपेक्षा है कि जम्मू-कश्मीर की जनता आने वाले चुनाव में जरूर हमारा साथ देगी लेकिन आपको पूरी ताकत लगानी पड़ेगी। भाजपा हमेशा तय करती है कि कहां से चुनाव शुरू करने हैं, किस ढ़ंग से लोगों को चुनकर लाना है।“   खरगे ने आगे कहा, उनका सारा गुस्सा कांग्रेस के ऊपर है, दूसरी पार्टियों के ऊपर नहीं है क्योंकि दूसरी पार्टियां लड़ती ही नहीं हैं। लड़ने वाला एक ही बहादुर व्यक्ति है और वो हैं राहुल गांधी। इसलिए डरने वालों का साथ मत दीजिए। हम लोग, हमारी पार्टी आपके साथ हैं और साथ रहेगी। हमें केवल वोटों के लिए आपकी जरूरत नहीं है बल्कि हमें इस देश को बचाने के लिए आपका वोट चाहिए। 


इधर, विपक्ष के नेता राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "नेशनल कॉन्फ्रेंस का जो संकल्प है उसके बारे में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को देश की जनता को बताना चाहिए। कांग्रेस पार्टी का 370 के बारे में क्या रुख है, यह भी उन्हें बताना चाहिए। क्या जम्मू-कश्मीर की जनता का अधिकार वे फिर से छीनना चाहते हैं। नरेंद्र मोदी सरकार के 10 साल के काम की देन है कि वे यानी राहुल गांधी कल रात में लाल चौक पर जाकर खाना खा सके हैं।"


 

Tags - Rahul GandhiJammu and KashmirBig News