logo

CPIM नेता सीताराम येचुरी का दावा, हमारे खाते भी फ्रीज कर दिये, पैसे निकालने गये तो बैंक ने थमा दिया नोटिस

yechuri.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

कांग्रेस के बाद सीपीआई (एम) के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिये गये हैं। पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने ये दावा किया है। येचुरी ने कहा है कि एक राजनीतिक साजिश के तहत केंद्र के इशारे पर सीपीआई (एम) के खाते सीज कर लिये गये हैं। कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता बैंक से रकम की निकासी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी इस बैन के खिलाफ कानूनी कदम उठाने के लिए वकीलों से सलाह कर रही है। बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। 

क्या कहा येचुरी ने 

वाम नेता सीताराम येचुरी ने इस बाबत कहा ''आज, हमारे जिला सचिव-त्रिशूर को एक नोटिस मिला है कि पासबुक के साथ बैंक में आएं। कोई कारण नहीं बताया गया। उनके पास जो शक्ति है उसका उपयोग करते हुए, वे प्रबंधक को एक आदेश जारी करते हैं। बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि जब तक हम अनुमति नहीं देते, तब तक सीपीआई (एम) खाते में कोई लेन-देन नहीं किया जाएगा। इसका मतलब है कि उन्होंने खाता फ्रीज कर दिया है।'' येचुरी ने आगे कहा, यह एक राजनीतिक हमला है। हम आगे बढ़ाने के लिए कानूनी कार्रवाई की संभावना तलाश रहे हैं। 

राहुल गांधी ने किया केंद्र पर हमला 

बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला किया है। 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली में राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिये गये हैं। देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। कहा, दरअसल बीजेपी चाहती है कि कांग्रेस चुनाव ही न लड़ पाये औऱ वे चुनाव को फिक्स कर लें। राहुल ने कहा कि अकाउंट फ्रीज करने का काम चुनाव के बाद या चुनाव के छह महीने पहले किया जा सकता था। ठीक चुनाव के समय ऐसा किया गया, ताकि कांग्रेस चुनावी दौड़ से बाहर हो जाये। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Sitaram YechuryCPIMBANK ACCOUNTFREEZE