logo

Corona : न वीकेंड कर्फ्यू, ना ही अब ऑड-इवन सिस्टम-दिल्ली दूसरे ढंग से निपटाएगी नया वैरिएंट

3728eed4-bdb5-418c-8f96-4d874229c22a.jpg

दिल्लीः
कोरोना के नए वैरिएंट ने फिर से लोगों को घरों में बंद कर दिया है। देश के अधिकांश शहरों में कुछ नियमों के साथ लॉकडाउन लगा है। इस बीच एक एसी खबर आई है जिससे दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत मिली है। बता दें कि गुरुवार को डीडीएमए की बैठक में शहर में लगा वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-इवन सिस्टम को खत्म करने का फैसला किया गया है।

 

साथ ही यह भी बता दें कि अभी यहां नाइट कर्फ्यू उसी तरह बरकरार रहेगा। बार, रेस्तरां,सिनेमा हॉल और सरकारी कार्यालय 50% क्षमता के साथ खुलेंगे।


कुछ नियम के साथ वीकेंड कर्फ्यू खत्म 
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। डीडीएमए की अगली बैठक में स्कूलों को खोलने पर विचार होगा। शादियां अधिकतम 200 लोगों या 50% क्षमता के साथ होंगी। बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल के लिए 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. सरकारी कार्यालय 50% क्षमता के साथ काम करेंगे।


 

कहां मिलेगी राहत, कहां रहेगी पाबंदी 
डीडीएमए के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू पहले की ही तरह जारी रहेगा। ऑड-ईवन नियम खत्म होंगे। स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान अभी बंद रहेंगे। इस पर डीडीएमए की अगली बैठक में फैसला किया जाएगा। नाइट कर्फ्यू पहले की ही तरह जारी रहेगा।
शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। बार,रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ खुल सकेंगे। कोविड संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी रहेगा।