logo

इलाज से पहले नहीं बताया HIV पॉजिटिव है, डॉक्टर ने घायल मरीज को मारे चांटे

junior_doctor.jpg

द फॉलोअप डेस्क
इंदौर के महाराजा यशवंतराव अस्पताल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक जूनियर डॉक्टर एक मरीज को गाली देते पीटते नजर आ रहा है। बताया जा रहा कि युवक की गलती बस इतनी थी कि उसने इलाज से पहले नहीं बताया था कि वह HIV पॉजिटिव है। जब डॉक्टर ने उसका रिपोर्ट देखा तो वह गुस्से से लाल हो गया। वह टेबल पर लेटे मरीज में थप्पड़ मारने लगा। वीडियो वायरल होने के बाद जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। 


डॉक्टर को किया गया निलंबित 
जानकारी के अनुसार महाराजा यशवंतराव अस्पताल में सड़क हादसे में घायल एक युवक पहुंचा। उसका पैर फ्रैक्चर हो गया था। उसे अस्पताल के हड्डी रोग एवं ट्रॉमेटोलॉजी विभाग के जूनियर डॉक्टर आकाश कौशल देखने पहुंचे। जैसे ही डॉक्टर ने मरीज की रिपोर्ट देखी वह उसे मारने-पीटने लगा। उसके साथ गाली-गलौज करने लगा। दरअसल इलाज से पहले मरीज ने उसे नहीं बताया था कि वह HIV संक्रमित है लेकिन उसके रिपोर्ट में उसकी सारी मेडिकल हिस्ट्री लिखी थी। जिसे देख कर डॉक्टर आकाश कौशल आगबबूला हो गया। हालांकि जूनियर डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 


मामले की जांच करने के लिए बनाई गई टीम
मामले को लेकर हड्डी रोग एवं ट्रॉमेटोलॉजी विभाग के अधीक्षक डॉ.प्रमेंद ठाकुर ने बताया कि डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। ठाकुर ने बताया कि एमवायएच शहर के सरकारी महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से संबद्ध है. डीन डॉ. संजय दीक्षित ने मामले की जांच करने और तीन दिनों में रिपोर्ट देने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। 


राजनीति शुरू
वहीं अब वीडियो वायरल होने के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है। मामले को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस की टीम ने बीजेपी को घेरा है। राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने X (पहले ट्विटर) पर वीडियो शेयर कर लिखा है, ''मध्यप्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल देखिये, इंदौर के सरकारी अस्पताल में मरीज का इलाज गालियों और थप्पड़ के साथ हो रहा है।''

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N