logo

TMC सांसद शाहजहां शेख के आवास पर ED ने फिर की छापेमारी, 24 कारों का काफिला पहुंचा

TMC2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

TMC सांसद शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के आवास पर ED ने फिर से छापेमारी की है। मिली खबर के मुताबिक ED के अधिकारी 24 कारों में सवार होकर पहुंचे हैं। बता दें कि ED के अधिकारियों पर 5 जनवरी को शेख के समर्थकों ने हमला कर दिया था। इस समय भी ED की टीम शेख के आवास पर छापेमारी करने गयी थी। इस हमले में कई अधिकारी बाल-बाल बच गये थे। बाद में ED की ओऱ से कहा गया कि हमलावर ED अधिकारियों की जान लेना चाहते थे। इसलिए इस बार ED की टीम सुरक्षा के पूरे इंतेजाम के साथ सांसद के आवास पर पहुंची है। खबर ये भी है कि ED की टीम की मदद के लिए बंगाल पुलिस को भी तैनात किया गया है। 

क्या हुआ था 5 जनवरी को 

बता दें कि ED की टीम 5 जनवरी को कोलकाता और उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी करने पहुंची थी। इसी क्रम में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची ED की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला कर दिया। अधिकारी की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मीडिया कर्मियों के फोन छीन लिए गए। जान से मारने की धमकी दी गई। डरा-धमकाकर पासवर्ड पूछे गए। इस घटना में कई ED अधिकारी जख्मी हो गए। कई के सिर फट गए। आखिरकार ED अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। बता दें कि यह तलाशी अभियान राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई थी। 


शेख पर क्या है आरोप 

मिली खबरों के मुताबिक टीएमसी सांसद शेख का संबंध राशन वितरण घोटाला से है। शेख को राज्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी माना जाता है। ज्योतिप्रिय मल्लिक वहीं व्यक्ति हैं जो करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। राशन घोटाले की जांच ED की टीम कर रही है। इसी कड़ी में शेख के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ED ने कहा है कि प बंगाल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लगभग 30 प्रतिशत राशन खुले बाजार में कालाबाजारी कर बेच दिया गया। कालाबाजारी से मिले पैसे को पीडीएस के अधिकारियों और कुछ नेताओं ने आपस में बांट लिया।