logo

ED अधिकारी का शव मिला रेलवे ट्रैक पर, रिश्वत मामले में CBI के रडार पर थे; परिजनों ने लगाया ये आरोप 

sucide48.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के एक अधिकारी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। माना जा रहा है कि अधिकारी ने आत्महत्या की है। परिजनों ने भी इस बाबत आत्महत्या की आशंका जाहिर की है। मृत अधिकारी के खिलाफ सीबीआई एक रिश्वतकांड मामले में कार्रवाई कर रही थी। उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी थी। मिली खबर के मुताबिक ईडी अधिकारी आलोक कुमार पंकज का शव मंगलवार को दिल्ली के पास साहिबाबाद में रेलवे ट्रैक पर मिला है। 

पुलिस ने इस मामले में बताया है कि गाजियाबाद के रहने वाले आलोक कुमार नई दिल्ली में ईडी में प्रतिनियुक्ति पर थे। इससे पहले उन्होंने आयकर विभाग में काम किया था। हाल ही में कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई ने उनसे दो बार पूछताछ की थी। लेकिन उनके खिलाफ ठोस सबूत नहीं मिलने पर उनको गिरफ्तार नहीं किया गया था। परिजनों ने बताया कि इससे आलोक भारी मानसिक तनाव में रहने लगे थे। 

इधर सीबीआई ने बताया कि आलोक कुमार पंकज का नाम रिश्वत मामले में तब सामने आया था जब ईडी के एक सहायक निदेशक संदीप सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई को एक व्यक्ति से शिकायत मिली थी कि संदीप सिंह ने उसके बेटे को गिरफ्तार नहीं करने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपये की मांग की थी। इसके बाद सीबीआई ने नेटवर्क तैयार किया औऱ जाल बिछाकर सिंह को दिल्ली में 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि संदीप सिंह ने कथित तौर पर मुंबई के एक गहना कारोबारी भी रिश्वत ली थी, जिसके स्टोर पर पहले ईडी ने छापा मारा था। इसी मामले में संदीप सिंह के साथ आलोक कुमार पंकज को भी आरोपी बनाया गया था। 

Tags - ED officerCBINational News