logo

AAP की इन संपत्तियों को जब्त करेगी ED, हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश की ये दलील 

KEJRIWAL12.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED आप की कुछ संपत्तियों को जब्त करना चाहती है। इसकी जानकारी ED के वकील एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने हाईकोर्ट को दी। साथ ही एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल की जमानत याचिका को फिहहाल रद्द किया जाना चाहिये, क्योंकि दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में जांच एजेंसी की पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है। जांच एजेंसी इस बात की पड़ताल कर रही है कि केजरीवाल की शराब घोटाले में कोई भूमिका रही है या नहीं। राजू ने कहा कि आप की संपत्तियों को जब्त करने में परेशानी पेश आ रही है। अभी चुनाव का समय है, तो ये अलग मुद्दा बन सकता है। कहा, ED इस मामले में विचार कर रही है। 


केजरीवाल की जमानत पर बहस 

ED के वकील एसवी राजू ने कोर्ट में आगे कहा कि ED से बार-बार ये पूछा जा रहा है कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ कौन से सबूत हैं। कहा, सबूतों के लिए आप की कुछ संपत्तियों और प्रापर्टी को जब्त करना होगा। लेकिन चुनाव की वजह से हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। जल्दी ऐसा नहीं किया गया तो ED को सबूतों के नाम निशाना बनाया जाता रहेगा। राजू ने कहा कि जांच एजेंसी इस स्थिति से बचना चाहती है। इस पर कोर्ट की ओऱ से कहा गया कि फिलहाल इस बात पर बहस हो रही है कि केजरीवाल को जमानत मिलनी चाहिये या नहीं। 

केजरीवाल के वकील का आरोप 

इधर, सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने हाईकोर्ट में ED अधिकारियों पर आरोप लगाये। कहा कि कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल का नाम शुरुआती चरणों में नहीं था। गवाहों ने केजरीवाल का नाम नहीं लिया था। लेकिन बाद में ED ने गवाहों पर बयान बदलने के लिए दबाव डाला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अपमानित करने के लिए गवाहों से उनका नाम लेने के लिए कहा गया। कहा, ED का मकसद केजरीवाल को अपमानित करना है। ताकि इसका राजनीतिक लाभ बीजेपी को मिल सके। बता दें कि आज केजरावाल मामले में कोर्ट में सुनावई हो रही है। इसमें उनको जमानत मिलने पर फैसला लिया जा सकता है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - AAPEDHIGH COURTSeizure of Property