logo

Twitter Deal : Elon Musk ने की ट्वीटर डील कैंसिल, चेयरमैन Bret Taylor लेंगे लीगल ऐक्शन

elon_musk.jpg

डेस्क:

 दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलॉन मास्क(World Richest person Elon Musk) ने अपनी ओर से ट्वीटर(Twitter) डील कैंसिल कर दिया है। एलॉन मस्क ने कहना है कि ट्विटर ने अग्रीमेंट्स के कई प्रोविजन्स तोड़े हैं, इसलिए वो डील से पीछे हट रहे हैं। जिसके बाद ट्वीटर ने कानूनी कारवाई करने की बात कही है।  बता दें कि एलॉन मास्क ने 25 अप्रैल को Twitter को 54.20 बिलियन डॉलर्स में ख़रीदने का ऑफ़र दिया था, हालाँकि ये बाद में 44 बिलियन डॉलर पर सेटल हुआ।

ट्विटर द्वारा ग़लत और मिसलीडिंग रिप्रेजेंटेशन किया गया
एलॉन मस्क के वकील ने ट्विटर पर लिखा है, ‘Mr. Musk ने इस मर्जर को टर्मिनेट यानी रद्द कर रहे हैं. ऐसा वो इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि ट्विटर ने उनके साथ किए गए अग्रीमेंट्स को ब्रीच किया है। ट्विटर ने एलॉन मस्क के सामने ग़लत और मिसलीडिंग रिप्रेजेंटेशन किया है और मर्जर के दौरान एलॉन मस्क ने इस पर भरोसा किया।‘

लीगल ऐक्शन लेंगे Twitter के चेयरमैन
Twitter के चेयरमैन Bret Taylor ने भी एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है, ‘Twitter  बोर्ड एलॉन मस्क के साथ किए गए टर्म्स और क़ीमत पर ही इस ट्रांजैक्शन को क्लोज़ करने लिए कमिटेड हैं। हम इस मर्जर अग्रीमेंट को पूरा करवाने के लिए लीगल ऐक्शन भी लेंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि डीलवेयर कोर्ट ऑफ चैंसरी में प्रिवेल करेंगे’।

1 बिलियन की पेनाल्टी देनी होगी
Elon Musk और Twitter की डील अगर किसी एक पार्टी की तरफ से कैंसिल की जाती है तो ऐसे में 1 बिलियन की पेनाल्टी देनी होगी। यानी अगर एलॉन मस्क इस डील को कैंसिल करते हैं तो उन्हें ट्विटर को 1 बिलियन डॉलर्स बतौर पेनाल्टी देने होंगे। हालांकि अगर वो ट्विटर पर लगाए गए आरोप को साबित करने सफल होते है तो शायद मामला उल्टा भी पड़ सकता है। ऐसे में वो भी ट्विटर के खिलाफ लीगल एक्शन ले सकते हैं।

मई में डील को किया था होल्ड
बता दें कि एलॉन मस्क ने मई से ही इस डील को होल्ड पर डाल दिया था। मस्क का कहना है कि ट्विटर पहले ये साबित करे कि प्लैटफॉर्म पर बॉट्स अकाउंट्स 5% से कम है। क्योंकि डील के दौरान ट्विटर ने एलॉन मस्क को ऐसा ही फिगर दिखाया था।