logo

पशुओं को जहर खिलाकर मारता, फिर इनका मीट होटलों में सप्लाई करता था गिरोह; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा    

hapur.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

उत्तरप्रदेश की हापुड़ पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो पशुओं को जहर खिलाकर मारता था, फिर उनका मीट होटलों, हाइवे के ढाबा और बाजारों में सप्लाई करता था। इस खबर से हापुड़ और इस आसपास के इलाकों में खलबली मच गयी है। पुलिस ने  इस गिरोह को 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, 5 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है, जो मौके पर से फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने जिन 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम मेरठ निवासी श्यामलाल औऱ अमरोहा निवासी राशिद हैं। पुलिस इनसे मिली जानकारी के आधार पर गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश में है। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

हापुड़ पुलिस से मिली जानकारकी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि हापुड़ हाइवे से कुछ लोग दो वाहनों पर बेचने के लिए मीट लेकर जा रहे हैं। पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान एक वाहन चालक ने पुलिस देखकर भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस के जवानों ने पीछा कर वाहन को रोका इसमें सवार लोगों को बाहर निकलने के लिए कहा। लेकिन वे सभी भागने लगे। पुलिस ने दो लोगों को मौके पर से पकड़ लिया लेकिन वाहन पर सवार 5 लोग भागने में सफल रहे। पुलिस इनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। 

देसी कट्टा औऱ कारतूस बरामद 

इस संबंध में हापुड़ की सीओ सीटी स्तुति सिंह ने प्रेस को जानकारी दी कि कार्रवाई एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर की गयी। बताया कि चेकिंग के दौरान दो गाड़ियां पकड़ी गयी हैं। एक में मीट लदा हुआ था और दूसरे में छह-सात लोग सवार थे। पुलिस न दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके पास से एक देसी कट्टा औऱ कुछ कारतूस भी बरामद किये गये हैं। वहीं, वाहन में लगभग 8 क्विंटल पशु मांस ढोया जा रहा था, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार दो लोगों के साथ छह अन्य के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।