logo

केंद्रीय गृह मंत्रालय के इनपुट पर होटवार जेल में पड़ा था छापा, खुले कई राज

hothwar_jail.jpg

द फॉलोअप डेस्क
ED ने शुक्रवार ( 3 नवंबर) की शाम अचानक रांची के होटवार जेल में छापा मारा था। जानकारी सामने आई थी कि झारखंड भूमि घोटाला केस की जांच से जुड़े अफसरों के खिलाफ जेल में साजिश रचे जाने की सूचना के बाद एजेंसी ने यह कार्रवाई की थी। वहीं अब सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार केंद्रीय मंत्रालय के इनपुट पर होटवार जेल में छापा पड़ा था। जी हां...सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्रालय को यह भनक लग गई थी कि जेल में बंद झारखंड भूमि घोटाला और अवैध खनन जैसे करोडों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी और नक्सली ईडी अधिकारियों के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। जिसके बाद गृह मंत्रालय की एक टीम ने रांची पहुंचकर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद एजेंसी ने यह दावा किया था कि अधिकारियों को फंसाने से संबंधित वैसे साक्ष्य जिन्हें जेल प्रशासन ने मिटाने की कोशिश की थी, वह उनके हाथ लग चुके हैं। 


ईडी अधिकारियों ने राज्य पुलिस को लिखा पत्र 
सूत्र ने आगे बताया कि मामले को लेकर गृह मंत्रालय काफी गंभीर है। उन्होंने ईडी अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर राज्य पुलिस को एक पत्र लिखा है। जिसमें ईडी अधिकारियों के सुरक्षा को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। जिसके बाद ईडी अधिकारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय सुरक्षा बल यानि की सीआईएसएफ को दी गई है। 


महिला की तलाश में जुटी पुलिस
सूत्रों ने आगे बताया कि ईडी के अधिकारियों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रची जा रही थी। इसके लिए कुछ माह पहले ही दो महिलाओं को भी केस दर्ज कराने के लिए तैयार किया गया था। इसमें जेल में बंद कई हाईप्रोफाइल लोगों के साथ-साथ नक्सलियों और गैंगस्टर की संलिप्तता सामने आई है। इसमें जमीन घोटाला केस को लेकर जेल में बंद आरोपी प्रेम प्रकाश का नाम सामने आया है। सूत्र ने बताया कि प्रेम प्रकाश एंड कंपनी गैंगस्टर और नक्सलियों के साथ बैठकर इसकी प्लानिंग भी की थी। हालांकि इसकी भनक एजेंसी को लग गई थी। जिसके बाद छापेमारी की गई। वहीं अब एजेंसी उन दो महिलाओं की तलाशी कर रही है जिन्हें केस दर्ज कराने के तैयार किया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि उनके पकड़े जाने के बाद एजेंसी के हाथ कई और पुख्ता सबूत लग सकते है।

प्रेम प्रकाश को लेकर कई खुलासे

सूत्र ने आगे बताया कि छापेमारी के दौरान ईडी के हाथ कई जरूरी जानकारी लगी है। जेल में बंद मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों की मदद के लिए जेल नियमों की धज्जियां उड़ाई गई है।सूत्र ने बताया कि जमीन घोटाला केस को लेकर जेल में बंद आरोपी प्रेम प्रकाश को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें पाया गया कि जेल प्रशासन द्वारा प्रेम प्रकाश की मूवमेंट से जुड़े कई डिजिटल सबूतों को डिलिट किया गया हैं। प्रेम प्रकाश से मुलाकात करने वालों की सीसीटीवी भी हटा दी गई है। इसे लेकर पूछताछ करने के लिए ईडी जेल अधीक्षक हामिद अख्तर को समन करेगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N