logo

'मुझे विश्वास है कि जनता का भरपूर आशीर्वाद लेकर आप संसद आएंगे...PM ने मांझी को लिखा पत्र

manjhi_modi.jpg

द फॉलोअप डेस्क, बिहार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गया लोकसभा से एनडीए के प्रत्याशी जीतन राम मांझी को पत्र लिखकर चुनाव में विजयी होने की शुभकामनाएं दी है। पीएम ने मांझी को पत्र लिखकर उनपर भरोसा जताया कि वह जनता जनार्दन का दिल जरूर जीतेंगे। पीएम ने लिखा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में मैंने आपको हमेशा कड़ा परिश्रम और पार्टी के सभी सदस्यों की चिंता करते हुए देखा है। आपकी जीवनी ही आपके संघर्ष, गरीबों और वंचितों के लिए आपके प्रयासों का जीता-जागता प्रमाण है। पीएम के इस पत्र को मांझी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है। गौरतलब है कि 19 अप्रैल को पहले चरण में नवादा,जमुई, गया और औरंगाबाद में चुनाव होना है। इसके लिए एनडीए ने गया से जीतन राम मांझी को प्रत्याशी बनाया है। 

आपके संघर्ष, गरीबों और वंचितों के लिए जीता-जागता प्रमाण
पीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि जीतनराम मांझी, राम नवमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। आपको ये पत्र लिखते हुए आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल होंगे। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में मैंने आपको हमेशा कड़ा परिश्रम और पार्टी के सभी सदस्यों की चिंता करते हुए देखा है। आपकी जीवनी ही आपके संघर्ष, गरीबों और वंचितों के लिए आपके प्रयासों का जीता-जागता प्रमाण है। 

 

लक्ष्यों की प्राप्ति के प्रति आपका जुनून किसी को भी ईर्ष्या से भर सकता 
संसदीय क्षेत्र गया जी में आपके द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है। पिछले पांच दशक से आपके द्वारा समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए किए गए प्रयास सभी पौड़ियों के लिए प्रेरणा-पुंज हैं। कल्याणकारी योजनाओं के सतही क्रियान्वयन और उनके लक्ष्यों की प्राप्ति के प्रति आपका जुनून किसी को भी ईर्ष्या से भर सकता है। परमात्मा विरले ही इस तरह की जीवटता किसी को प्रदान करता है। आप निश्चित ही भारतीय लोकतंत्र की धाती हैं। मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे।


वोटरों से पीएम की अपील
वहीं अपने पत्र के आखिरी में प्रधानमंत्री ने जनता से एनडीए को वोट देने की अपील की। उन्होंने लिखा कि चुनाव से पहले के अंतिम घंटे बहुत महत्वपूर्ण होते हैं, इसलिए मेरा आपके (मांझी) माध्यम से सभी कार्यकर्ता साथियों से अनुरोध है कि वे अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। सभी मतदाताओं से मेरी नम्र विनती है कि गर्मी और दूसरी असुविधाओं को बर्दाश्त करते हुए भी राष्ट्र निर्माण का यह मौका न गवाएं, संभव हो तो सुबह-सुबह ही मतदान करें।


किससे होगा मांझी का सामना 
एनडीए प्रत्याशी के तौर पर हम से जीतन राम मांझी गया लोकसभा आरक्षित से उम्मीदवार हैं। वहीं INDIA गठबंधन से राजद प्रत्याशी के तौर पर कुमार सर्बजीत प्रत्याशी हैं। दोनों के बीच आमने-सामने की टक्कर है, जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने मांझी को जिताने के लिए गया में चुनावी जनसभा भी की। बहरहाल अब देखना होगा कि पीएम की ये कोशिशें मांझी को जिताने में कितनी कारगर साबित होती हैं।

Tags - PM Modiloksabha electionjitan ram manjhi