logo

5 साल के बच्चे को ब्लड कैंसर था, चमत्कार की आस में मौसी ने 5 मिनट तक डुबकी लगवाई; मौत

a819.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

उत्तराखंड के हरिद्वार में ब्लड कैंसर से पीड़ित 5 वर्षीय बच्चे की हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप माता-पिता पर ही लगा है। आरोप है कि गंगा स्नान के बहाने माता-पिता ने बच्चे को इतनी देर तक डुबोये रखा कि उसकी मौत हो जाए। पास ही स्नान कर रहे लोगों को जब शक हुआ तो उन्होंने मां से बच्चे को अलग किया और पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि यह पूरी घटना 24 जनवरी की है। बच्चे को स्नान कराने का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल है। माता-पिता द्वारा बच्चे को स्नान करवाने के तरीके पर जब स्थानीय लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के बाद चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। घटना की छानबीन जारी है।

गंगाराम अस्पताल में डॉक्टरों ने जवाब दे दिया
इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए हरिद्वार के सिटी एसपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि बच्चे को उसके मां-बाप एक अन्य परिजन के साथ लेकर आये थे। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि बच्चे को ब्लड कैंसर था। दंपति ने बच्चे को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में दिखाया जहां चिकित्सकों ने कहा था कि बच्चे को बचाया नहीं जा सकता। उसके पास समय कम है। परिवार ने पुलिस को यह भी बताया कि वे बच्चे को हरिद्वार में हर की पौड़ी में स्नान कराने लाये थे। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि जितनी देर तक उन्होंने बच्चे को डुबकी लगवाई, वह संदेहास्पद था। इसलिए पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच में जुटी
पुलिस का कहना है कि जब वे लोग घाट पर पहुंची तो महिला बच्चे के शव को लेकर सीढ़ियों में बैठी थी। वह कभी हंसने लगती तो कभी लोगों को भगा रही थी। कुछ लोगों का दावा है कि महिला कह रही थी कि मेरा बच्चा अभी जिंदा होकर खड़ा हो जायेगा। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ लोग बच्चे को उसकी मां से छुड़ा रहे हैं। पुलिस विभिन्न बिंदुओं से मामले की जांच कर रही है। बताया यह भी जा रहा है कि चमत्कार की आस में बच्चे को उसकी मौसी ने ही गंगा में देर तक डुबकी लगवाई जिससे उसकी मौत हो गई।