logo

चूल्हे में सब्जी चढ़ाकर टॉयलेट गई मां, पास ही खेल रहा 3 साल का मासूम जिंदा जल गया

a7410.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

यूपी के कानपुर में दर्दनाक हादसे में 3 साल का बच्चा जिंदा जल गया। मामला अरौल इलाके के मोहीपुरवा गांव का है जहां मां की जरा सी लापरवाही की वजह से बच्चे की जान चली गई। घटना के संबंध में पता चला है कि 40 वर्षीय रेनू शुक्रवार की दोपहर को घर में खाना पका रही थी। पास ही उसका 3 साल का बेटा हनुमान खेल रहा था। रेनू ने चूल्हे में सब्जी चढ़ाई और टॉयलेट चली गई। संभवत, इसी दौरान बच्चा चूल्हे के पास चला गया और किचन में आग लग गई जो कुछ ही सेकेंड में पूरे घर में फैल गई। 

ग्रामीणों ने पानी डालकर आग बुझाई
रेनू के घर में आग लगी देखकर ग्रामीण पहुंचे और पानी डालना शुरू किया। ग्रामीण आग बुझाने की कोशिश में लगी थे कि तभी रेनू लौट आई। उसने अपने घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ देखी। मकान धू-धूकर जल रहा था। वह घबराकर बेटे का नाम लेकर पुकारने लगी। ग्रामीण समझ चुके थे कि अंदर हनुमान फंस गया है लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि किसी ने भी तत्काल भीतर जाने की हिम्मत नहीं की। ग्रामीणों ने पानी डालकर किसी तरह आग बुझाई। अंदर जाकर देखा तो बच्चा जल चुका था।

मां की लापरवाही से गई बच्चे की जान
घटना के बाद से ही रेनू का रो-रोकर बुरा हाल है। वह बच्चे को याद कर बार-बार बेसुध हो जाती है। बताया जा रहा है कि बच्चे का पिता गंगाराम किसान है। वह अक्सर काम के सिलसिले में बाहर रहता था। इधर, ग्रामीणों का कहना है कि मां को बच्चे का ध्यान रखना चाहिए था। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। दरअसल, 3 साल के बच्चे को समझ नहीं होती कि क्या सही है और क्या गलत? आशंका व्यक्त की जा रही कि वह चूल्हे का पास चला गया होगा और वहां मौजूद चीजों को छू रहा होगा। तभी दुर्घटनावश आग लग गई। 

Tags - UP NewsKanpurChild Burned AliveCrime News