logo

5 लाख और बाइक दो वरना...दूल्हे की मां की डिमांड पर दुल्हन ने उठाया आत्मघाती कदम

amir.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
यूपी के हमीरपुर जिले में दहेज की मांग पूरी ना होने पर बारात नही आई तो दुल्हन ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। मामला मौदहा कोतवाली इलाके का है। बताया जा रहा है कि शादी तय थी सारी तैयारियां भी हो गई थी लेकिन अचानक ही वर पक्ष ने पांच लाख रुपये और बाइक की मांग कर दी थी। इस बात से आहत हो कर दुल्हन ने जहर खा लिया। दुल्हन को गंभीर हालत में इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक परिजनों ने बारातियों के स्वागत का पूरा बंदोबस्त कर लिया था। हैसियत के हिसाब से दान दहेज भी दिया था लेकिन आरोप है कि ऐन मौके पर वर पक्ष की तरफ से पांच लाख रुपये और बाइक मांग ली गई। ना देने पर बरात लाने से साफ मना कर दिया गया। 

चर्चा का विषय बना हुआ है मामला 
इस घटना से परेशान होकर अपने मां-बाप को रोता देख दुल्हन ने जहर खा लिया। उसे गंभीर हालत में हमीरपुर जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है। देर रात परिजनों ने पुलिस को तहरीर देते हुए इंसाफ की मांग की है. वहीं, दहेज की खातिर बरात ना आने का यह मामला मौदहा कोतवाली कस्बे में चर्चा का विषय है. यहां रागौल से बारात आनी थी। 


सबने मनाने का किया प्रयास 
सबके लाख समझाने के बाद भी जब बारात नहीं आई तो लड़की के मां-बाप रो पड़े। उन्हें रोता देख दुल्हन ने ज़हरीला पदर्थ खा लिया। फिलहाल, दुल्हन गंभीर हालत में कानपुर में भर्ती है. पीड़ित परिजनों ने देर रात मौदहा कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली के इंस्पेक्टर सुरेश सैनी ने बताया की दहेज की मांग पूरी ना होने पर बारात ना लाने की एप्लिकेशन मिली है जिस जांच के बाद कठोर कार्यवाही की जाएगी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N