logo

इनकम टैक्स को छापेमारी में मिले 300 करोड़ कैश

cash2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
इनकम टैक्स की टीम ने कर चोरी के मामले में बुधवार को व्यापक तौर पर ओड़िशा और झारखंड में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान राज्य की दो कंपनियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान 300 करोड़ से अधिक कैश मिले हैं। बता दें कि कई शराब कंपनियों द्वारा टैक्स चोरी के आरोप में यह छापेमारी हुई थी। बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बलांगीर कार्यालय से 150 करोड़ से अधिक कैश मिले हैं। कहा जाता है कि यह पश्चिम ओडिशा में सबसे बड़ी स्वदेशी शराब निर्माण और बिक्री कंपनियों में से एक है।


बौध डिस्टिलरी से बलदेव साहू का है कनेक्शन 
जानकारी के मुताबिक संबलपुर कॉरपोरेट ऑफिस में भी 150 करोड़ से ज्यादा राशि बरामद हुई है। जो जानकारी हो पाी है उसके मुताबिक जिस बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर पहले आईटी ने छापा मारा था उसकी पार्टनरशिप फर्म बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज है। कल इनकम टैक्स की टीम ने सुंदरगढ़ के शराब कारोबारी राजकिशोर प्रसाद जयसवाल के सरगीपाली स्थित घर, ऑफिस और देशी शराब भट्ठी पर भी छापेमारी की थी। पलासपल्ली में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय और कुछ अधिकारियों के घरों पर भी छापेमारी की गई। कंपनी की बौध रामभिक्ता स्थित फैक्ट्री और कार्यालय पर भी छापा मारा गया। 


कंपनी के नहीं आया है जवाब 
बता दें कि एक तरफ आईटी की टीम ने बौध पुरुना कटक के व्यवसायी अशोक कुमार अग्रवाल के चावल मिल, आवास और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। दूसरी ओर बलांगीर और टिटिलागढ़ में कई शराब कारोबारी रडार पर आए। उसके बाद आयकर विभाग की 30 सदस्यीय टीम ने शराब कारोबारी संजय साहू और दीपक साहू के ठिकानों पर छापेमारी की। बताया गया है कि आईटी टीम कोलकाता और रांची भी गयी है।  जांच के घेरे में आने के बाद कंपनी के कई डायरेक्टर्स और एमडी पर छापेमारी की गई। हालांकि कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।