logo

झारखंड विधानसभा चुनाव में कैंडिडेट उतारेगा JDU, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हुआ फैसला

JDU_baithak.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली में आज जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने गर्मजोशी से पार्टी के सभी नेताओं का स्वागत किया। इस दौरान लोकसभा चुनाव में अपने पदर्शन को लेकर पार्टी के नेता काफी उत्साहित दिखें। पार्टी ने झारखंड विधानसभा के चुनाव में भी कैंडिडेट उतारने का फैसला किया है। बैठक में प्रस्ताव लाया कि आगामी झारखंड चुनाव भी जदयू मजबूती से लड़ेगी। कहा गया कि झारखंड में पहले भी जदयू के उम्मीदवार उतरे हैं और जीते भी हैं। 


सीटों को चिन्हित करने की कही गई बात
जदयू ने इस बैठक में प्रस्ताव लाया कि आगामी झारखंड चुनाव भी जदयू मजबूती से लड़ेगी। कहा गया कि झारखंड में पहले भी जदयू के उम्मीदवार उतरे हैं और जीते भी हैं। झारखंड की उन सीटों को चिन्हित करने की बात कही गयी जहां प्रत्याशी उतारने की संभावना सबसे ज्यादा है। उसके बाद रणनीति बनाकर आगे तैयारी में जुटने की बात कही गयी। वहीं लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद तीसरी बार बनी नरेंद्र मोदी सरकार में जदयू की अहम भूमिका बतायी गयी।एनडीए की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी गयी।
जदयू की बैठक में कई प्रस्ताव पर चर्चा हुई है
1.नीतीश कुमार के नेतृत्व मे 2025 का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव 2.झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने का प्रस्ताव 3. बढ़े हुए आरक्षण को लेकर प्रस्ताव 4.9वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग 5. बिहार को विशेष पैकेज देने के प्रस्ताव पर चर्चा


संजय झा को जदयू का कार्यकारी अध्यक्ष बने
बैठक में संजय झा को जदयू का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उनके नाम का प्रस्ताव नीतीश कुमार खुद लेकर आए, जिसपर पार्टी के सभी नेताओं ने अपनी सहमति दी।

Tags - JDUJDU newsJharkhand Vidhansabha election