logo

पंजाब : 22 जून तक पुलिस की रिमांड में रहेगा लॉरेंस बिश्नोई, सिद्धू मूसेवाला कत्ल का उगलेगा राज

A13.jpg

डेस्क: 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त लॉरेंस बिश्नोई 22 जून तक पंजाब पुलिस की हिरासत में रहेगा। पंजाब पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट परिसर से लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार किया था। दरअसल, पटियाला हाउस कोर्ट ने ही पंजाब पुलिस को औपचारिक रूप से लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी की इजाजत दी थी। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार किया था।

 

मानसा की अदालत ने सौंपी रिमांड
पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने के बाद बुधवार को मानसा की एक अदालत में पेश किया था। मानसा की अदालत ने लॉरेंश बिश्नोई को 22 जून तक पंजाब पुलिस की हिरासत में भेज दिया। जिला सिविल अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था। रिमांड हासिल करने के बाद पंजाब पुलिस की एक टीम लॉरेंस बिश्नोई को खरड़ स्थित सीआईए कार्यालय ले गई जहां उससे कई बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। इससे साजिश की परतें खुलेंगी। 

एसआईटी करेगी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ 
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एसआईटी और एजीटीएफ की टीम लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी। एसआईटी का मानना है कि लॉरेंस से होने वाली पूछताछ में हत्याकांड से जुड़े कई अहम सुराग मिल सकते हैं जिससे हत्या में शामिल हमलावरों को गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी। पुलिस ने अब तक केवल उन लोगों को पकड़ा है जिन्होंने हत्याकांड में अलग-अलग भूमिकायें निभाई है। किसी ने मुखबिरी की तो किसी ने हत्यारों को वाहन और हथियार उपलब्ध करवाये। किसी ने उनको पनाह दी। 

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को उस वक्त कर दी गई थी जब वो अपनी थार जीप में सवार होकर अपने चचेरे भाई और दोस्त के साथ कहीं जा रहे थे। पंजाब के मानसा जिला अंतर्गत मूस गांव के रहने वाले सिद्धू मूसेवाला को कम से कम 29 गोलियां मारी गई थीं। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ नामक व्यक्ति ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ कनाडा में रहता है।