logo

कोलकाता : शिवसेना के बागी विधायक बंगाल आते तो मेहमान की तरह होता स्वागत, ऐसा क्यों बोलीं ममता बनर्जी! 

a383.jpg

डेस्क: 

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के लिए न्याय मांगा है। ममता बनर्जी ने कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम उद्धव ठाकरे के लिए न्याय चाहते हैं। हम उन सभी के लिए न्याय चाहते हैं जिनके साथ विश्वासघात हुआ है। ममता बनर्जी ने इस पूरे प्रकरण के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे सत्ता-लोलुप बताया है। जमकर निशाना साधा है। 

 

उद्धव ठाकरे के लिए हमलोग न्याय चाहते हैं! 
ममता बनर्जी ने एक प्रेस-वार्ता में कहा कि हम उद्धव ठाकरे और सभी के लिए न्याय चाहते हैं। बीजेपी (Bjp) पर तल्ख टिप्पणी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि आप सत्ता में हैं और पैसे, बाहुबल तथा माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन एक दिन आपको भी जाना ही है। कोई आपकी पार्टी को भी तोड़ सकता है। ये गलत है और मैं इसका समर्थन नहीं करती। 

गुवाहाटी में हैं शिवसेना के बागी विधायक
गौरतलब है कि शिवसेना (Shivsena) के बागी और कुछ निर्दलीय विधायक फिलहाल असम की राजधानी गुवाहाटी में हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि असम की जगह, बागी विधायकों को पश्चिम बंगाल भेजना चाहिए था। हम उनको अच्छा आतिथ्य देते। उनका गर्मजोशी से स्वागत करते। सीएम ममता ने कहा कि महाराष्ट्र के बाद वे अन्य राज्यों में भी सरकारें गिरा देंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि हम संविधान-सम्मत न्याय चाहते हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। 

महाविकास अघाड़ी गठबंधन खतरे में है
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार खतरे में है। शिवसेना  में नंबर-2 की हैसियत रखने वाले एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने दावा किया है कि उनके पास 49 विधायकों को समर्थन है जिसमें से 42 शिवसेना और 7 निर्दलीय विधायक हैं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि फिलहाल उनकी बीजेपी से कोई बातचीत नहीं हुई है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि ये एक दिन होना ही था। देवेंद्र फडणवीस जल्दी ही सीएम पद की शपथ लेंगे। 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी को धोखा दिया। अठावले ने कहा कि एकनाथ शिंदे ही असली शिवसेना है।