logo

I.N.D.I.A गठबंधन के पीएम कैंडिडेट पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, राहुल गांधी पर क्या बोलीं?

a903.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

विपक्ष दलों के इंडिया गठबंधन की मंगलवार को प्रस्तावित बैठक की पूर्वसंध्या पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने गठबंधन के पीएम कैंडिडेट को लेकर बड़ा बयान दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि इंडिया गठबंधन का पीएम उम्मीदवार कौन होगा यह 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद तय कर लिया जाएगा। ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के बाद सबलोगमिलकर तय करेंगे। इंडिया गठबंधन में राहुल गांधी की भूमिका क्या होगी? पूछने पर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं गठबंधन के साथियों के विषय में नहीं बता सकती। मैं दूसरे दलों में किस नेता की क्या भूमिका होगी, इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती। 

ममता बनर्जी संयुक्त चुनाव रैली के लिए तैयार
ममता बनर्जी ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव-2024 में साझा चुनाव प्रचार के लिए तैयार हैं। वह इंडिया गठबंधन में शामिल दूसरी पार्टियों के साथ संयुक्त रैलियां करेंगी। दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता में ममता बनर्जी ने संसद भवन में सुरक्षा चूक को लेकर कहा कि यदि वे (केंद्र) संसद भवन की सुरक्षा नहीं कर सकते तो देश की सुरक्षा कैसे करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक ममता बनर्जी ने कहा कि सांसद पर हमला कई गहरे सवाल छोड़ गया है। उन्होंने मामले की गहन जांच की मांग की। 

19 दिसंबर को दोपहर 3 बजे से होगी मीटिंग
गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित की गई है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विट कर जानकारी दी है कि गठबंधन की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में दोपहर 3 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक का मुख्य एजेंडा लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग हो सकता है। हाल ही में संपन्न हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद यह बैठक अहम होने वाली है। 

सीट शेयरिंग हो सकता है बैठक का मुख्य एजेंडा
बता दें कि 28 दलों से मिलकर बने इंडिया गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी। दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित की गई थी। तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के बीच मुंबई में आयोजित की गई थी। चौथी बैठक कल दिल्ली में होगी।