logo

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में धरना पर बैठी ममता बनर्जी, कहा- ये लडाई जीतेंगे 

MAMTA_VB.jpg


द फॉलोअप डेस्क 

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी के विरोध में प बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने काले कपड़ों में धरना शुरू कर दिया है। कहा कि हेमंत मेरे करीबी दोस्त हैं और मैं उनके साथ खड़ी हूं। ममता ने कहा,  मैं एक शक्तिशाली आदिवासी नेता हेमंत सोरेन की अन्यायपूर्ण गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती हूं। बीजेपी समर्थित केंद्रीय एजेंसियों की बदले की कार्रवाई से एक लोकप्रिय निर्वाचित सरकार को कमजोर करने की साजिश की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि हेमंत ने जो लडाई शुरू की है, इसमें उनको जीत मिलेगी। झारखंड की जनता को इस लडाई में जीत मिलेगी। वे साहसी आदिवासी नेता हैं।

हेमंत को बताया करीबी दोस्त 

 प बंगाल की सीएम ने आगे कहा कि वह हेमंत सोरेन मेरे एक करीबी दोस्त हैं। मैं इस कठिन समय में लोकतंत्र की रक्षा के लिए समर्पित होकर, उनके साथ खड़े रहने की कसम खाती हूं। कहा कि झारखंड के लचीले लोग शानदार प्रतिक्रिया देंगे और इस महत्वपूर्ण लड़ाई में विजयी होंगे। ममता ने कहा कि आज जो भी राज्य सरकार केंद्र और बीजेपी की नीतियों के खिलाफ है, उसे तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है। बता दें कि ममता इन दिनों केंद्र से बकाया भुगतान के लिए भी धरना पर बैठी हैं। 

राजनीतिक संकट से गुजर रहा झारखंड 

गौरतलब है कि 31 जनवरी को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड राजनीतिक संकट से गुजर रहा है। चंपाई सोरेन को नया सीएम बनाया गया है। चंपाई सोरेन को अगले 10 दिनों में बहुमत साबित करना है। इस बीच सत्ता पक्ष के विधायकों को हैदराबाद भेज दिया गया है। बता दें कि जमीन घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। पीएमएलए कोर्ट ने उसे ईडी को 5 दिनों के रिमांड पर भेजा है।