logo

उत्तराखंड में फंसे झारखंड के मजदूरों को मदद पहुंचाने को लेकर दीपिका पांडेय ने CM से लगाई गुहार

bhuu.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में भूस्खलन हुआ है। जिस कारण टनल का एक हिस्सा अचानक टूट गया है, जिसमें लगभग 40 मजदूर अंदर फंस गये हैं। इनमें13 मजदूर झारखंड के हैं। अब इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने मजदूरों की मदद को लेकर सीएम हेमंत सोरेन से गुहार लगाई है। दीपिका ने ट्वीट कर लिखा कि श्रमिक भाइयों की अविलंब मदद की व्यवस्था हो। वहीं दीपिका पांडेय के ट्वीट को रीट्वीट  करते हुए श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए हैं।


अविलंब मदद की व्यवस्था कराए सरकार-दीपिका
दीपिका पांडेय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि सिलक्यारा बैंड (गिनोटी) में निर्माणाधीन टनल में अचानक भूपसाव होन के कारण टनल में कार्यरत कुल 40 श्रमिक टनल के अंदर फसें हुए हैं। इन श्रमिकों में से कुल 13 श्रमिक झारखण्ड से हैं,मैं  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से निवेदन करूंगी कि हमारे श्रमिक भाइयों की अविलंब मदद की व्यवस्था हो। 

झारखंड के 13 मजदूर शामिल
फंसे मजदूरों में झारखंड के 13 मजदूर शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार इनमें बिरनी के सिमराढाब के बुधन महतो का इकलौता पुत्र 25 वर्षीय सुबोध वर्मा व केशोडीह विश्वजीत वर्मा है। दोनों काम की तलाश में उत्तराखंड गये थे और इस प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। घर की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से दोनों रोजगार की तलाश में घर से बाहर निकले हैं। बुधन महतो का एक बेटा है और एक बेटी बेटी का विवाह हो चुका है। वहीं गिरिडीह इलाके के दो मजदूर भी इनमें शामिल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित परिवारों में मातम पसरा हुआ है। 


रेस्क्यू का काम जारी
बता दें कि रविवार सुबह 4 बजे यह हादसा हुआ। ड्रिल मशीन की मदद से मलबे को काटा जा रहा है।  रेस्क्यू के लिए NDRF, SDRF, फायर ब्रिगेड, नेशनल हाईवे के करीब 156 लोग लगे हुए हैं। अफसरों के मुताबिक, मजदूरों को निकालने में 2 से 3 दिन का समय लग सकता है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N