logo

मोदी हार गये, इंडिया जीत गया; BJP को उसका अंहकार ले डूबा- ममता बनर्जी

west_bengal_cm.jpg

द फॉलोअप डेस्क
18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित इंडिया गठबंधन के घटक दल लगातार सामने आकर मीडिया से बातचीत कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नतीजों को पीएम मोदी की हार और इंडिया गठबंधन की जीत बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी को अहंकार हो गया था लेकिन नतीजों से ये कम हुआ होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया। मोदी ने पूर्ण बहुमत हासिल नहीं किया। बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है। नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दें नरेंद्र मोदी। 


पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह अहंकारी हो गए थे
ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैंने अखिलेश यादव को बधाई दी। आने वाले चुनाव में अखिलेश वहां सरकार बनायेंगे। बिहार का रिजल्ट सच नहीं है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी काउंटिंग नहीं कराई है। प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता कम हुई। सबने देखा कि शेयर मार्केट में क्या हुआ। पश्चिम बंगाल में जीते के बावजूद हमारे प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट नहीं दिया गया। ममता बनर्जी ने कहा कि कई बार हमें बहुत कम आंका जाता है। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह अहंकारी हो गये थे। 


जनता को समर्पित समर्पित करती हूं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा संवैधानिक संस्थाओं की आजादी छीन ली गई। सभी राज्यों में विपक्ष के नेताओं-डराया धमकाया गया। इतनी ज्यादती के बाद भी एनडीए की हार हो गई है। इंडिया की जीत हुई है। पोस्टल बैलेट के काउंटिंग में भी उनकी हार हुई। इतना अंहकार ठीक नहीं होता। चाहे वह किसी भी दल का हो। हमारी जीत मैं जनता को समर्पित करती हूं। लोकसभा, विधानसभा, पंचायत चुनाव और उपचुनाव, हमने सब चुनावों में विपक्ष को मात दी है।

Tags - Mamata BanerjeeMamata Banerjee PCloksabha election 2024 result