logo

शपथ से पहले मोदी की मीटिंग, वर्ष 2047 तक का लक्ष्य दिया; विकसित भारत पर क्या बोले जानिए

modi_baithak.jpg

द फॉलोअप डेस्क
नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री ने संभावित मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान एनडीए संसदीय दल के नेता ने कहा कि आने वाले 5 साल का रैडमैप तैयार है। हालांकि आने वाले 100 दिन के रोडमैप पर चर्चा की और लागू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि साल 2047 में भारत को पूरी तरह से विकसित भारत बनाना है। जनता को एनडीए पर भरोसा है। उसे और मजबूत करना है। 


हमारा लक्ष्य साल 2047 में भारत को पूरी तरह से विकसित बनाए
सूत्रों के हवाले से जो खबर निकल कर सामने आ रहा है  मोदी ने अपनी कैबिनेट के नए सहयोगियों से कहा कि 100 दिन एजेंडा की कार्ययोजना को जमीन पर उतारना है। इसी के साथ पेंडिंग योजनाओं को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि जो आपको विभाग मिलेगा,उसे जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए। इसकी चिंता कीजिए।प्रधानमंत्री आवास पर करीब 60 सांसदों के साथ हुई बैठक में मोदी ने कहा कि पांच साल का रोडमैप भी तैयार है। आप उस पर जी जान से जुट जाइएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि साल 2047 में भारत को पूरी तरह से विकसित भारत बनाना है। जनता को एनडीए पर भरोसा है। उसे और मजबूत करना है।


मोदी की नयी टीम में ये चेहरे भी हो सकते हैं
शिवसेना के प्रतापराव जाधव, भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राव इंद्रजीत सिंह, नित्यानंद राय, भगीरथ चौधरी और हर्ष मल्होत्रा को भी मंत्री बनाया जा सकता है। जिन उक्त नेताओं के नाम बताए, इनमें से सभी ने रविवार को चाय पर मोदी से मुलाकात की। साल 2014 से यह एक परंपरा सी बन गई है कि मोदी मंत्रिपरिषद के गठन से पहले नेताओं को चाय पर बुलाते हैं और फिर कमाबेश वही चेहरे मंत्री पद की शपथ लेते हैं। हालांकि, संभावित मंत्रियों के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

Tags - Narendre ModiNarendre Modi newsModi 3.0