logo

मां ने 6 दिन के नवजात का किया कत्ल, शव को पड़ोस की छत में फेंका

new_born1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
दिल्ली के ख्याला थाना इलाके से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मां ने अपनी 6 दिन की नवजात बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद बच्ची की मां को गिरफ्तार कर लिया है। वेस्ट जिले के DC विचित्र वीर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सुबह 5:30 बजे कॉल मिली थी। जिसमें 6 दिन की बच्ची के गुम होने की जानकारी दी गई थी। पुलिस अधिकारी और पुलिस स्टाफ मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंची और बच्ची की मां शिवानी (28) से पूछताछ की। शिवानी ने बताया कि वह बीती रात ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर आई थी और लगभग 2:30 बजे के करीब वह बच्ची को साथ लेकर सोई थी। लेकिन जब उसकी नींद सुबह तकरीबन 4:30 बजे खुली तो बच्ची उसके पास नहीं थी। 

पुलिस ने  बच्ची की तलाश में फौरन टीमें गठित की गई और आसपास के इलाके में CCTV कैमरे को भी चेक किया। जब पुलिस की छानबीन चल रही थी, तभी शिवानी ने पुलिस से कहा कि उसे टांके कटवाने के लिए अस्पताल जाना है। पुलिस को उस पर थोड़ा शक हुआ पर उसकी स्वास्थ्य को देखते हुए उसे जाने दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने आसपास की छत पर जांच की, जहां एक बैग में बच्ची का शव मिला। 
जिसके बाद पुलिस ने फौरन शिवानी की तलाश के लिए टीम को हॉस्पिटल, आसपास के बस स्टॉप, मेट्रो स्टेशन और उसके ससुराल भेज दिया। इस दौरान उसे पकड़ लिया गया। इसके बाद पुलिस ने शिवानी से सख्ती से पूछाताछ की तो उसने अपनी ही बच्ची की हत्या की बात कबूल ली। उसने बताया कि यह उसकी चौथी बेटी थी। जिसमें से 2 पहले ही मर चुकी हैं। लगातार बेटी होने की वजह से समाज में उसे काफी कुछ सुनने को मिल रहा था। उसने बताया कि जब वह रात में बच्ची को दूध पिला रही थी, तो इस बात से उसे काफी ग्लानि हो रही थी। इसके बाद उसने बच्ची का गला घोंट दिया और एक बैक में डालकर पड़ोस के छत पर फेंक दिया। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और बच्ची का पोस्टमार्टम करा कर हत्या की और पुख्ता वजह का पता लगा रही है।

Tags - दिल्ली कत्लनवजात Delhi murder newborn