logo

5 महीने के बच्चे को सुलाकर काम पर गई थी मां, कुत्ते ने काट खाया

dog14.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
एक मां अपने 5 महीने के बच्चे को सुलाकर काम पर गई थी। इस बीच बच्चे को कुत्ते ने काट खाया। मिली खबर के मुताबिक बच्चे की मौत मौके पर ही हो गई। कुत्ते ने बच्चे के शरीर के कई हिस्सों में बार-बार काटा, इससे बच्चे ने वहीं, दम तोड़ दिया। मामला तेलंगाना के विकाराबाद जिले के एक गांव की बताया जाता है। बच्चे के माता-पिता पत्थर पॉलिश करने वाले एक छोटे कारखाने में काम करते हैं। वहीं, पुलिस ने जानकारी दी है कि आसपास रहने वाले लोग इस कुत्ते को प्रतिदिन खाना खिलाया करते थे। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कुत्ते को भी जिंदा नहीं छोड़ा। 

कौन है कुत्ते का मालिक 

मिली खबर के मुताबिक कुत्ता दत्तू नाम के शख्स का बताया जाता है। पॉलिश कारखाना भी इसी का बताया जाता है। लेकिन दत्तू ने इस बात से इनकार किया है। उसने कहा कि ये गली का कोई आवारा कुत्ता है। बहरहाल, कुत्ते के काट खाने से हुई मासूम की मौत की खबर अब सुर्खियों में बनी हुई है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पिछले दिसंबर में इस बारे में एक डेटा जारी किया है। इस अध्ययन में बताया गया है कि साल 2022 से 2023 तक कुत्ते के काटने की घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। एक अनुमान के अनुसार इसमें हर साल 26.5 फीसद तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है। 

पिछले महीने भी हो चुकी है ऐसी घटना

मिली खबर के मुताबिक पिछले महीने भी एक बच्ची की मौत कुत्ते के काटने से हो चुकी है। यह घटना देवरिया जिला मुख्यालय के अमेठी माता मंदिर के पास घटी थी। पुलिस ने जानकारी दी थी कि यहां आवारा कुत्तों के हमले में एक 4 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का परिवार घुमंतू परिवार है। बच्ची के पिता का नाम शंकर बताया गया। ये घुमंतू परिवार शहर में घूम-घूमकर भीख मांगा करता है। जिस समय बच्ची को कुत्ते ने काटा उस समय परिवार के सभी सदस्य भिक्षाटन के लिए निकले थे। इस घटना में भी बच्ची की मौत मौके पर ही हो गयी थी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Child's deathbitten by dogtelangan news